बेगूसराय में नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत, परिजन ने लगाया ससुराल वाले पर हत्या करने का आरोप

घटना बेगूसराय जिला के डंडारी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुघरण गांव की घटना।

घटना बेगूसराय जिला के डंडारी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुघरण गांव की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में संदेहास्पद स्थिति में नव विवाहिता महिला की मौत होने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों के ऊपर गला में फंदा डालकर हत्या का आरोप लगाया है। घटना डंडारी थाना क्षेत्र के सुघरण गांव की है। मृत महिला की पहचान डंडारी थाना क्षेत्र के सुघरण गांव के रहने वाले माधव पासवान की 26 वर्षीय पत्नी स्वेता कुमारी के रूप में की गई है।

परिजनों ने बताया है कि 2022 में डंडारी थाना क्षेत्र के सुघरण गांव के रहने वाले शंकर पासवान के पुत्र माधव पासवान के साथ श्वेता कुमारी की शादी बड़ी धूमधाम से की गई थी। शादी में दो लाख का दहेज डिमांड किया था। जिसमें डेढ़ लाख रुपया और सोने के गहने सहित कई कीमती समान शादी में दिए थे।

उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही 50, हजार बकाया रुपया को लेकर श्वेता के ससुराल वालों के द्वारा लगातार मारपीट गाली-गलौज करते रहता था। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुआ लेकिन इसके बावजूद भी वह मानने को तैयार नहीं था और लगातार उसके साथ मारपीट करते रहता था। उन्होंने आरोप लगाया है कि बीती रात भी इसी रुपया के कारण श्वेता को बेरहमी से पहले पिटाई की फिर बाद में गले में फंदा डालकर हत्या कर दी।

सुबह बगल के पड़ोसी के द्वारा यह जानकारी मिली की स्वेता फंदे से लटककर आत्महत्या कर लिया है। जब हम लोग गांव पहुंचे तो श्वेता का लाश खटिए पर आंगन में पड़ा हुआ था। और घर के सभी लोग घर छोड़कर फरार थे। परिजनों के द्वारा इसकी सूचना डंडारी थाना पुलिस को दी गई। मौके पर डंडारी थाने के पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

वहीं डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया है कि नवविवाहिता महिला के संदेहास्पद स्थिति में शव उसके घर से पुलिस ने बरामद किया है। फिलहाल मृतिका के पति माधव कुमार बेंगलुरु में मजदूरी करता है। महिला अपने ससुराल में ननंद और कुछ परिवार के साथ अकेले ही रहती थी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा कि आत्महत्या है या हत्या पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai