बेगूसराय में संदेहास्पद स्थिति में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

बेगूसराय जिला के नयागांव थानाक्षेत्र अंतर्गत साफापुर गांव की घटना, मायके वाले ने लगाया दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप।

बेगूसराय जिला के नयागांव थानाक्षेत्र अंतर्गत साफापुर गांव की घटना, मायके वाले ने लगाया दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में संदेहास्पद स्थिति में फंदे से लटका हुआ एक विवाहिता का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना नयागांव थाना क्षेत्र के साफापुर गांव की है। उक्त मामले में विवाहिता के ससुराल पक्ष के लोग जहां आत्महत्या की बात बता रहे हैं तो वह मृतका रीना कुमारी के मायके वाले दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की छानबीन में जुट गई है। मृतका के मायके वालों का कहना है कि 5 वर्ष पूर्व रीना कुमारी की शादी सफापुर के रहने वाले अमृतेश कुमार के साथ हुई थी। शादी के वक्त अमृतेश कुमार के परिवार वालों के द्वारा किसी भी प्रकार के दहेज की मांग नहीं की गई लेकिन बाद में कान की बाली एवं एक लाख रुपये की मांग की जाने लगी।

इसी दौरान मायके वालों को पता चला कि अमृतेश कुमार पूर्व में भी तीन शादी कर चुका है, अतः मायके वालों ने दहेज देने से इनकार कर दिया। इस क्रम में अमितेश कुमार एवं रीना कुमारी को एक पुत्री भी हुई लेकिन ससुराल वालों के द्वारा दहेज के लिए लगातार दबाव बनाया जाता रहा। मायके वालों का आरोप है कि बीती रात अमृतेश कुमार एवं उसके परिवार के सदस्यों ने पहले रीना कुमारी की हत्या की और फिर उसके शव को पंखे के लटका कर मौके से फरार हो गए।

वहीं ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि रीना कुमारी के द्वारा आत्महत्या की गई है क्योंकि अमृतेश कुमार के घर में कोई नहीं रहता सिर्फ सास और बहू तथा रीना कुमारी की पुत्री रहते हैं। अमृतेश कुमार बेंगलुरु में रहकर मजदूरी का काम करता है एवं अपने परिवार का भरण पोषण करता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी बात से खिन्न होकर रीना कुमारी ने आत्महत्या कर ली है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। अब पुलिस जांच पड़ताल के बाद ही पता लग पाएगा कि घटना की वजह क्या है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai