बेगूसराय में गोलीबारी की घटना में पुलिस की बड़ी कार्रवाई 10 लोग गिरफ्तार एवं एक लाइसेंसी राइफ़ल जब्त

बेगूसराय जिला के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत टेडीनाथ मंदिर चौक के समीप 06 जून की बीती शाम दो गुटों में हुए मारपीट और गोलीबारी की घटना में पुलिस ने की कार्रवाई।

बेगूसराय जिला के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत टेडीनाथ मंदिर चौक के समीप 06 जून की बीती शाम दो गुटों में हुए मारपीट और गोलीबारी की घटना में पुलिस ने की कार्रवाई।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के नगर थानान्तर्गत टेडीनाथ मंदिर चौक के समीप बीती शाम दो गुटों में हुए मारपीट और गोलाबारी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए दोनों पक्षों से पांच पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं एक पक्ष के पास से लाइसेंसीस राइफल भी पुलिस ने जप्त किया है। बताते चले की इस गोली कांड के मामले गोली लगने से जहां पुलिस के 2 जवान घायल हो गए थे वहीं दोनों पक्षों के कई लोगों को गंभीर चोट आई थी।

इस घटना में घंटों बबाल चलता रहा और दोनों पक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने लड़ने के लिए डटे थे। घटना के संबंध में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि टेढ़ीनाथ चौक के समीप रामेश्वर एण्ड सन्स किराना दुकान के परिसर में विवादित जमीन एवं मकान को लेकर हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार।इस मामले मे लाईसेंसी राईफल भी जप्त किया गया है।

एसपी ने बताया की मंगलवार की शाम में नगर थाना क्षेत्र के टेडीनाथ मंदिर के समीप रामेश्वर एण्ड सन्स किराना दुकान के परिसर में विवादित जमीन व मकान को लेकर दो पक्षों में मारपीट होने की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुुंच कर दोनों पक्षों को शांत कराया। उन्होंने बताया की पहले पक्ष के चंदन सिंह और दूसरे पक्ष के संजीव सिंह के लोग एक ही गांव मटिहानी थाना के सिहमा के है और आपस में पड़ोसी और दूर के रिस्तेदार है।

नगर थाना की पुलिस टीम द्वारा मामले का शांत करा रही थी। इस बीच दूसरे पक्ष के द्वारा अपनी लाईसेंसी राईफल से हवाई फायरिंग की गई। जिससे चली गोली परिसर की छत से लगी और पिछे मुड़कर पास खड़े दो पुलिस जवानों के शरीर को छुते हुए नीचे फर्स पर टकराई। इस घटना में दो पुलिस कर्मी के घायल होने की सूचना है।

पुछताछ में घटना का कारण उक्त मकान के दोहरे जमाबंदी व मालिकाना हक को लेकर बताया गया है। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि दोनों पक्ष का मालिकाना हक का विवाद न्यायालय में वर्ष 2010 से चल रहा है। हंगामें और शांति भंग की कोशिश करने वाले दोनों पक्षों के लोगों को नगर थाना की पुलिस टीम द्वारा तुरंत हिरासत में ले लिया गया। और पूछताछ की जा रही है।

वहीं पुलिस जप्त लाईसेंसी राइफल की जांच कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस मामले मे बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि इस पूरे मामले में कुल 3 मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिसमें एक पुलिस के द्वारा शांति व्यवस्था और सरकारी काम में बाधा डालने का शामिल है वहीं दोनों पक्ष के द्वारा एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहक है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai