सिमरिया घाट पर सीढ़ी निर्माण में कार्य में लगे एक मजदूर की करंट लगने से दर्दनाक मौत

बेगूसराय जिला के सिमरिया गंगाघाट पर बिहार सरकार के द्वारा सीढ़ी घाट का निर्माण कराया जा रहा है

बेगूसराय जिला के सिमरिया गंगाघाट पर बिहार सरकार के द्वारा सीढ़ी घाट का निर्माण कराया जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के सिमरिया घाट पर सीढ़ी निर्माण में कार्य कर रहे एक मजदूर की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। इस मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं वहां पर काम कर रहा है मजदूरो में हड़कंप मचा हुआ है। घटना चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया गंगा घाट की है। मृतक मजदूर की पहचान दरभंगा जिले बहादुरपुर थाना क्षेत्र के एकंमि घाट अझौल गांव निवासी प्रेमलाल पासवान का पुत्र धर्मेंद्र कुमार पासवान के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि पिछले कई महीने से बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया गंगा घाट पर सीढ़ी बनाने का निर्माण कार्य चल रहा है। धर्मवीर पासवान भी उसी सीढ़ी निर्माण काम में लगे थे और अचानक वह करंट के चपेट में आ गए जिससे धर्मेंद्र पासवान बेहोश होकर गिर गए। वहां पर कम कर रहे मजदूर आनन फानन में उसे जगह से उठाकर इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल लाए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस दौरान मजदूर राम विनय पासवान ने बताया है कि कार्तिक पूर्णिमा को लेकर दिन में काम बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि दिन में काम नहीं होने के कारण मजदूर रात में सीढ़ी बनाने का काम करते थे । सीढ़ी बनाने के दौरान ही धर्मेंद्र पासवान वाइब्रेटर मशीन चल रहा था। जिसमें अचानक करंट आने लगा। और उसी करंट की चपेट में आने से धर्मेंद्र पासवान आ गया। अचानक सीढ़ी पर ही धर्मेंद्र पासवान की मौत हो गई।

वहीं मजदूर राम विनय कुमार एवं सीढ़ी निर्माण कार्य में लगे अन्य मजदूरों ने सरकार से मृतक परिजन को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उपस्थित मजदूरों ने बताया कि मृतक काफी गरीब है और उसके परिवार की दयनीय स्थिति है।फिलहाल घटना की सूचना मजदूर के द्वारा चकिया थाना पुलिस को दी गई। मौके पर चकिया थाना की पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। बताते चले कि दरभंगा जिले के 22 मजदूर सिमरिया गंगा घाट पर सीढ़ी घाट के निर्माण काम लगे है।

बेगूसराय संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai