मेघौल की बेटी रिचा भारती ने बीपीएससी परीक्षा में लहराया सफलता का परचम

बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत मेघौल के किसान गोपाल कुमार सिंह एवं पूनम देवी की पुत्री की इस सफलता पर पूरे इलाके में हर्ष का माहौल।

बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत मेघौल के किसान गोपाल कुमार सिंह एवं पूनम देवी की पुत्री की इस सफलता पर पूरे इलाके में हर्ष का माहौल।

डीएनबी भारत डेस्क
बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मेघौल निवासी किसान गोपाल कुमार सिंह व मां पूनम देवी की मेधावी पुत्री रिचा भारती ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अंकेक्षक पद की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा कर अपने परिवार और गांव के साथ-साथ जिला का नाम रौशन किया है।

ऋचा अपनी सफलता का श्रेय स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत अपनी बड़ी मम्मी शैल कुमारी और मामा को देती है। जिनकी भूमिका महत्वपूर्ण है। रिचा की सफलता पर मेघौल पंचायत के मुखिया पुरुषोत्तम सिंह, जिले के प्रख्यात न्यूरो डॉ व फुफेरे भाई दुलारपुर निवासी डॉ शंभू कुमार, सेंट पाॅल स्कूल के निदेशक सुनील सिंह, पूर्व मुखिया विमलेश कुमार सिंह, अरुण कुमार मिश्रा, जितेंद्र नारायण सिंह, डॉ अवधेश कुमार, ललन सहित अनेक लोगों ने रिचा की उपलब्धि पर बधाई दी।

बताते चलें कि रिचा ने एक साधारण परिवार में जन्म लिया। रिचा की प्रारंभिक शिक्षा ओमर बालिका उच्च विद्यालय बेगूसराय से मैट्रिक तथा इंटर प्रथम श्रेणी से पास की। महिला कॉलेज बेगूसराय से स्नातक की परीक्षा प्रथम श्रेणी तथा जीडी कॉलेज से स्नातकोत्तर मेंं प्रथम स्थान प्राप्त कर वह बीएड कर रही है।

अपने प्रथम प्रयास में ही रिचा ने बीपीएससी द्वारा आयोजित अंकेक्षक पद की परीक्षा में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में प्रदेश में 22 वां रैंक प्राप्त कर सफलता का परचम लहराई है। रिचा चार भाई के बीच इकलौती बहन है। बड़ा भाई डॉ नवनीत कुमार निराला और ममेरे भाई डॉ संतोष कुमार भारती दांत चिकित्सक है। राजकमल शास्त्रीय संगीत से स्नातक है, रजनीश कुमार बीएससी का छात्र है और छोटा भाई राजेश कुमार 11वीं में पढ़ रहा है।

रिचा की सफलता पर स्वजनों के साथ-साथ पूरे मेघौल गांव में जश्न का माहौल है। उसने कहा कि कठिन परिश्रम से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। मन में कुछ करने का इरादा हो तो कोई भी अवरोध सफलता की राह को रोक नहीं सकता।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नीतेश कुमार गौतम 

Begusarai