गढ़हरा रेलवे क्वाटर में संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटका मिला रेलकर्मी पुत्र का शव, हत्या या आत्महत्या चर्चा का विषय…

बेगूसराय जिला के सहायक थाना गढ़हरा क्षेत्र अंतर्गत गंगाब्रिज काॅलोनी की घटना।

बेगूसराय जिला के सहायक थाना गढ़हरा क्षेत्र अंतर्गत गंगाब्रिज काॅलोनी की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के गढ़हरा काॅलोनी रेलवे क्वाटर में रेलकर्मी का पुत्र एवं बीबीए के छात्र का फंदे से लटका मिला शव। उक्त घटना से रेल कर्हमियों में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ लोगों का कहना है डिप्रेशन में आकर छात्र ने गले में फंदा डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि लड़का जाॅब करता था और कोरोना के बाद कंपनी ने वर्क फ्राम होम कर दिया तो घर से ही जाॅब कर रहा था और लड़का बहुत व्यवहार कुशल था इसलिए सोसाइड नहीं कर सकता।

वहीं चौकाने वाली बात यह भी सामने आ रही है कि मृतक के शरीर कमर व अन्य जगह चोट के निशान भी पाए गए हैं। मृतक के परिजन कह रहे हैं कि लड़का बहुत सीधा साधा था और आत्महत्या का सवाल ही पैदा नहीं होता है। साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। मृतक के पिता बरौनी लोको पायलट के रूप में कार्यरत हैं।

मृतक की पहचान लोको पायलट आजाद चौधरी का पुत्र सोमनाथ चौधरी उर्फ सोनू के रूप में की गई है। घटना बेगूसराय जिला के सहायक थाना गढ़हरा क्षेत्र अंतर्गत रेलवे काॅलनी गढ़हरा गंगाब्रिज रेलवे क्वाटर संख्या 66 बी की है। लोगों ने बताया कि मृतक के माता पिता इलाज करने के लिए मुंबई गए थे। और मृतक सोमनाथ चौधरी उर्फ सोनू अपने घर में अकेले था।

घटना के संबंध में परिजनों व कॉलोनी निवासी ने बताया कि मृतक के पिता ने पुत्र का हाल-चाल जानने के लिए मुंबई से मोबाइल पर कॉल किया तो फोन नहीं रिसीव किया गया। फिर बार-बार पिता द्वारा कॉल करने के बावजूद सोमनाथ के द्वारा मोबाइल रिसीव नहीं करने पर पिता की चिन्ता बढ़ने लगी तब उनके द्वारा पड़ोसियों को कॉल किया गया।

जिसके बाद पड़ोसी उसके क्वार्टर के पास पहुंचे तो क्वार्टर का दरवाजा अंदर से बंद था। बार बार दरवाजा खटखटाने पर कोई जबाब नहीं मिलता देख आशंकित लोगों ने क्वार्टर की खिड़की से अंदर झांका तो छत में लगे रोड से सोमनाथ एक फंदे से लटका हुआ पाया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने गढ़हरा थाना पुलिस को दी। मौके पर गढ़हरा थाना की पुलिस पहुंचकर किसी तरह दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया।

आनन फानन में पुलिस के द्वारा छत से लटक रहे युवक के शव को नीचे उतारकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं सोमनाथ की आत्महत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं परिजनों ने कहा कि सोमनाथ बहुत सीधा-साधा लड़का था वह आत्महत्या नहीं कर सकता है किसी साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है और हत्हैया के बाद शव को फंदे से लटकाया गया है। स्थानीय पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Begusarai