सिमरिया की बेटी पुष्पांजलि नेशनल कबड्डी कैंप तो अर्चना एवं सुप्रिया का स्टेट जुनियर कबड्डी में हुआ

बेगूसराय जिला के सिमरिया 01 पंचायत की बेटियों की सफलता से ग्रामीण एवं जिला खेल प्रेमियों में खुशी की लहर।

बेगूसराय जिला के सिमरिया 01 पंचायत की बेटियों की सफलता से ग्रामीण एवं जिला खेल प्रेमियों में खुशी की लहर।

डीएनबी भारत डेस्क 
मधेपुरा में आयोजित 21वां बिहार राज्य सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता 2023 का आयोजन किया गया। जिसमें दिनकर स्पोर्टिग क्लब की तीन खिलाड़ियों ने भाग लिया। और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण बीएसएसए टीम की तरफ से दो खिलाड़ी सुप्रिया और पुष्पांजलि और बेगूसराय की टीम से एक खिलाड़ी अर्चना का चयन किया गया।

जानकारी के मुताबिक फाइनल मुकाबला पटना और बीएसएसए टीम के बीच खेला गया। जिसमें पटना की टीम प्रथम और बीएसएसए की टीम ने द्वितीय प्लेस हासिल की। इस टीम का हिस्सा रही पुष्पांजलि ने अपने खेल के दम पर नेशनल कैंप में अपनी जगह बनाई। इन सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने और बधाई देने के लिए क्षेत्रवासी एवं समाजसेवियों का तांता लगा हुआ है।

बारो, गढ़हारा, बीहट, सिमरिया सहित पूरे जिले में कबड्डी प्रेमियों मे हर्षोलास है। सचिन मेहता ने बधाई देते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में कबड्डी प्रेमियों के बीच प्रतियोगिता बढ़ेगी कबड्डी को खेलने से हमारा शरीर और दिमाग स्वस्थ रहता है। कबड्डी हमारे देश का प्राचीन और पारंपरिक खेल है। कबड्डी मुख्य रूप से एक ऐसा खेल है जिसमें बहुत अधिक शारीरिक प्रयास और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, इस खेल को खेलने से बच्चों को फिट और स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी।

वहीं अमन गौतम ने बताया कि कबड्डी खेलने से उनका ध्यान बेहतर होता है। यह खेल पढ़ाई में एकाग्रता लिए फायदेमंद होगा। इसके अलावा इस खेल से बच्चों को डर पर काबू पाने, आत्मविश्वास बढ़ाने और एक खिलाड़ी की भावना विकसित करने के साथ-साथ चपलता और टीम वर्क कौशल का निर्माण करने में सक्षम होंगे।

सिमरिया की तीनों बेटियों की इस उपलब्धि के लिए सिमरिया-1 पंचायत मुखिया सिम्पी देवी, पंचायत समिति सदस्य रीमा देवी, ग्राम कचहरी सदस्य मंजू देवी, कबड्डी टीम कोच विपुल कुमार, सहायक कोच अमन गौतम, सोनू कुमार, गुलशन, अमित ठाकुर और दिनकर स्पोर्टिंग क्लब के सदस्यों ने बधाई दी।

Begusarai