बखरी सीओ पर जानलेवा हामला मामले में जिला के सभी सीओ ने हस्ताक्षरित आवेदन देकर डीएम बेगूसराय से स्पीड ट्रायल के माध्यम से अपराधी को सजा दिलाने की मांग की

जिला अंतर्गत सभी प्रखंड सीओ ने जिलाधिकारी बेगूसराय से भू माफियाओं पर भी कड़ी कार्रवाई करने को दिया आवेदन, भू माफियाओं द्वारा दबाब बनाने को लेकर करवाया जाता है इस प्रकार का अपराध, दहशत में समस्त बेगूसराय जिला के नवपदस्थापित सीओ।

जिला अंतर्गत सभी प्रखंड सीओ ने जिलाधिकारी बेगूसराय से भू माफियाओं पर भी कड़ी कार्रवाई करने को दिया आवेदन, भू माफियाओं द्वारा दबाब बनाने को लेकर करवाया जाता है इस प्रकार का अपराध, दहशत में समस्त बेगूसराय जिला के नवपदस्थापित सीओ।

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार राज्य सेवा संघ बेगूसराय इकाई के सभी सदस्य अंचल अधिकारी बखरी में सीओ पर हुए जानलेवा हमला के लिए गहड़ा क्षोभ व्यक्त करते हैं दाखिल खारिज रद्द किये जाने के कारण 05 जुलाई को समय करीब 09:00 बजे रत्रि में बखरी थाना अंतर्गत अम्बेदकर चौक के बगल में निवर्तमान अंचल अधिकारी बखरी के आवास के अन्दर घुस कर रैयत मोहन कुमार सिंह उम्र करीब 30 वर्ष पिता प्रताप सिंह साकिन सकरपुरा थाना बखरी जिला बेगूसराय के द्वारा चाकू से जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया गया।

गैरकानूनी ढंग से भू माफियाओं के द्वारा भूमि राजस्व कार्य में हस्तक्षेप 

आवेदन के माध्यम बेगूसराय जिला के सभी नवपदस्थापित सीओ ने कहा है निजी अवैध लाभ के लिए जबरदस्ती, बलपूर्वक, गैरकानूनी ढंग से भू-माफियाओं के द्वारा भूमि राजस्व कार्यों में हस्तक्षेप किया जाता है और इसका विरोध करने अधिनियम,नियमावली के विपरीत कार्य नहीं करने पर सोची समझी साजिश सहयंत्र आदि रखकर अंचल कर्मी को फसाये जाने एवं बल, आयुष, शस्त्र का प्रयोग कर जान लेने की कोशिश की जाती है।

जमीन की बढ़ती कीमतों के साथ अपराधिक पृष्ठभूमि वाले भू-माफियाओं की संख्या भी बढ़ी है जिससे अंचल कर्मी और अधिकारी दबाब, भय, असुरक्षा में कार्य करने को विवश हैं साथ ही उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में ज्यादातर हत्या एवं गोलीबारी व जानलेवा हामला की घटना भू माफियाओ  के द्वारा कराया जा रहा है जो किसी से छिपा नहीं है।

दहशत में कार्य करने को विवश सीओ, भू माफिया की दबंगई 

अंचल अधिकारी की भूमि विवाद और अतिक्रमण जैसे संवेदनशील कार्य में प्रमुख भुमिका होती है। भूमि संबंधी प्रशासनिक कार्यवाही के कारण व्यथित पक्ष अंचल अधिकारी से व्यक्तिगत वैर मोल लेते हैं और तरह तरह का षड्यंत्र आदि रचकर बदला लेना चाहते है चूकि राजस्व विषय कार्य नियम अधिनियम से संचालित है जिसकी जानकारी अधिकतर आम जनता को नहीं है।

परन्तु सुगम पहुंच, बल प्रयोग और दबाब, पैरवी के कारण अंचल को प्रभावित करने की परम्परा हाल के दिनों में काफी बढ़ी है और इसका विरोध आदि करने की स्थिति में अंचल को बदनाम करना अथवा अंचल अधिकारी, कर्मी पर हमला करना आम बात हो गई है, इसका खामीयाजा हम सभी भुगत रहे हैं। जो छिपा नहीं है।

लगातार विभिन्न षड्यंत्र आदि का शिकार भी हो रहे हैं इससे सीओ और विभाग से जुड़े अन्य कर्मियों का व्यक्तिगत जीवन नारकीय होता जा रहा है। बखरी प्रखंड का वर्तमान मामला सिलिंग एक्ट के अंतर्गत 1 अधिशेष भूमि के क्रय विक्रय से जुड़ा होने के कारण दाखिल खारिज रद्द करने से जुड़ा हुआ है।

वहीं इस घटना से आहत जिला के सभी सीओ ने जिलाधिकारी से मिलकर उक्त घटना में शामिल अपराधी को स्पीडी ट्रायल के माध्यम सजा दिलाने की मांग के साथ जिले में भू माफियाओं पर सख्त कार्यवई की मांग को लेकर हस्ताक्षरित आवेदन दिया है। साथ ही जिले के सभी अंचल, प्रखंड कार्यालय में स्वस्थ एवं सुरक्षित कार्य माहौल की व्यवस्था दिये जाने की मांग की है।

#Begusarai#co#bihar