भगवानपुर प्रखंड में अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर बिहार कर्मचारी यूनियन के बैनर तले आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन

 

अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर आज बिहार कर्मचारी यूनियन के बैनर तले आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं ने प्रदर्शन किया एवं स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को मांग पत्र भी सौपा। 

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के भगवानपुर प्रखंड में अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर आज बिहार कर्मचारी यूनियन के बैनर तले आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं ने प्रदर्शन किया एवं स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को मांग पत्र भी सोपे। प्रदर्शन के दौरान सेविकाओं सहायिकाओं ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की तथा सड़कों पर भ्रमण किया। दरअसल सेविका, सहायिकाओं का आरोप है कि सरकार के द्वारा आंगनबाड़ी सेविकाओं से सभी तरह के काम लिए जाते हैं लेकिन उन्हें आज तक सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया गया है ।

साथ ही साथ न्यूनतम मजदूरी से भी कम राशि उन्हें मानदेय के रूप में दी जाती है। सेविका सहायिकाओं ने कहा कि सर्वप्रथम सरकार के द्वारा उन्हें राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए एवं उनकी मासिक राशि कम से कम 25000 की जाए। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आश्वासन दिया है कि इस संबंध में वह राज्य सरकार से पत्राचार करेंगे । 

भगवानपुर संवाददाता गणेश प्रसाद की रिपोर्ट