बछवाड़ा में बिजली की शॉर्ट्सर्किट से लगी आग में दो फूस का घर समेत हजारो रुपये की संपत्ति जलकर राख

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी दो पंचायत के बेगसराय गांव में गुरूवार की दोपहर बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग में दो फूस का घर समेत घर रखा हजारो रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गया।

ग्रामीणों की मदद से भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से घर में रखा कपडा, आनाज,वर्तन,विभिन्न कागजात समेत हजारो रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि भीषण कर्मी के कारण घर के लोग बगल के पेड़ के समीप छाव में बैठा था।इसी दौरान बिजली की शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गयी।

आग की लपटे देख आस पास के लोग जमा हो गए। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग की लपते तेज हो गई और देखते ही देखते आग ने दो फूस के घर को अपने चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए आस पास के सभी चापाकल आदि से आग पर किसी तरह काबू पाया। रानी दो पंचायत के वार्ड संख्या 6 बेगमसराय गांव निवासी अग्निपीड़ित दरोगी राम का पुत्र राम विलास राम व बनारसी राम का पुत्र गणेशी राम ने बताया कि हमलोग मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते है ।

आग लगने से हमलोग के ऊपर मुसीबत का पहाड़ टूट गया है। पीड़ित परिवार ने मुआवजा देने की मांग प्रशासन से की है। वही आग लगने की घटना की सूचना पर प्रखंड उप प्रमुख धमेंद्र कुमार समेत ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को स्वन्ताना दिया।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट