बीडीओ ने बैंक कर्मचारियों के साथ बी,एल ,बी, सी को लेकर किया बैठक

 

बैठक में पेंशन, मनरेगा, सामुहिक लोन, कृर्षि, पशुपालन, स्वरोजगार समेत अन्य तरह के लोन दिए जाने में आ रही विभिन्न व्यवधानों और उससे उत्पन्न समस्याओं के समाधान विषयों पर विस्तार से चर्चा किया गया।

डीएनबी भारत डेस्क

वीरपुर प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को बीडीओ अरुण कुमार निराला की मौजूदगी में बी, एल ,बी ,सी को लेकर विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों, बैंक कर्मीयों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक किया। बैठक में पेंशन, मनरेगा, सामुहिक लोन, कृर्षि, पशुपालन, स्वरोजगार समेत अन्य तरह के लोन दिए जाने में आ रही विभिन्न व्यवधानों और उससे उत्पन्न समस्याओं के समाधान विषयों पर विस्तार से चर्चा किया गया।

बैठक में वित्त मंत्रालय ग्रामीण जिला प्रबंधक प्रशांत कुमार मिश्रा, जिला विकास प्रबंधक नवार्ड के राखी कुमारी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के कृषकों को कृर्षि लोन, पशुपालकों को गव्य विकास लोन,वृध जनों को पेंशन योजना के तहत मिलने वाली लाभ में हो रही परेशानीयों के समाधान। छोटे-छोटे व्यवसायियों को बढ़ावा देने , विभिन्न विभागों के द्वारा सरकार द्वारा बैंक के माध्यम से व्यक्ति गत या सामुहिक बैंक खातों में या आधार या पेन कार्ड में तुरूटियो को दुर करने से संबंधीत जानकारी को देते हुए।

आम लोगों से सौहार्दपूर्ण तरीकों से बातचीत करने के लिए आवश्यक निर्देशों को दिए। मौके  पर प्रखंड प्रमुख मीना देवी,उप प्रमुख सुबोध पासवान, मुखिया अशोक पासवान,सीओ भाई विरेंद्र,यूको बैंक वीरपुर के मनीष कुमार,मुजफ्फरा यूको बैंक के बाल्मीकि कुमार, ग्रामीण बिहार बैंक नौला के चंदन कुमार,आइ डी बी आइ बैंक के कमल दीप कुमार, जीविका के सुर्य ऐस कुमार, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पंकज कुमार, कृर्षि समन्वयक मनीष कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी स्नेहलता ,बी,पी, एम रणबीर कुमार,एल एस नुतन कुमारी, मनरेगा के पिंकी कुमारी आदि मौजूद थे।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट