नालंदा: बीडीओ के मनमाने रवैए के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी को सौपा ज्ञापन

 

नालंदा जिले में दिखा अफसरशाही का उदाहरण

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार में कितनी अफसरशाही है इसका उदहारण नालंदा जिले में देखने को मिला। दरअसल बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी बुधवार को नालंदा जिला में एक बैठक में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे जहां बैठक के बाद गिरियक प्रखंड के मुखिया जिला परिषद पंचायत समिति समिति कई जनप्रतिनिधियों ने प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी को एक विज्ञापन का सौंपा।

गिरियक प्रखंड के चोरसूआ पंचायत के मुखिया चंदन कुमार ने बताया कि वर्तमान में गिरियक प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी पवन कुमार ठाकुर के द्वारा विकास कार्यों को अवरूद्ध कर दिया है। अगर कोई भी जनप्रतिनिधि इनके खिलाफ आवाज उठाने का प्रयास करता है तो उसके ऊपर बीडीओ के द्वारा जांच बैठा दी जाती है। जांच के नाम पर हमेशा प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा धमकाया भी जाता है। प्रखंड विकास पदाधिकारी के ऊपर जांच के नाम पर अवैध वसूली करने का भी गंभीर आरोप जनप्रतिनिधियों द्वारा लगाया गया है।

सभी जनप्रतिनिधियों ने एमएलसी रीना यादव और राजगीर विधायक को भी ज्ञापन सौंपा है। कोई इस मामले को लेकर इस्लामपुर के राजद विधायक राकेश रौशन ने कहा कि बिहार में अफसर साही का एक उदाहरण नालंदा जिला है जहां लगातार पदाधिकारी की मनमानी इसी तरह से देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि बिहार में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और सारा का सारा तंत्र को कुछ पदाधिकारी के बीच सिमटा कर रख दिया है।

डीएनबी भारत डेस्क