बीसीक्यू व केयर इंडिया के सदस्यों ने सीएचसी बछवाड़ा का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य विभाग के मानकों को पूरा कर रहा सीएचसी बछवाड़ा। जिला स्तर पर चयनित होने पर राज्य स्तर पर किया जाता है पुरस्कृत। बीसीक्यू व केयर इंडिया के सदस्यों ने रोगी सेवाओं का किया गया निरीक्षण

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को जिला के बीसीक्यूए सदस्य व केयर इंडिया के सदस्यों द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान टीम के द्वारा अस्पताल की दवा स्टोर रूम, रजिस्टर, एक्स-रे, पैथलोजी, ओपीडी, ओडी, प्रसव रुम समेत शौचालय की साफ सफाई के साथ साथ अस्पताल की साफ सफाई का बारीकी से निरीक्षण किया।

स्वास्थ्य विभाग के जिला बीसीक्यूए टीम के डॉक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रत्येक वर्ष अच्छे काम करने वाले पीएचसी से लेकर सीएचसी का चयन किया जाता है एवं वैसे अस्पताल प्रबंधक को सम्मानित किया जाता है। वही जिला से वैसे अस्पताल का नाम राज्य स्तर पर भेजा जाता है। अच्छे काम करने पर उन्हे राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाता है। निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि बछवाड़ा सीएचसी स्वास्थ्य विभाग के मानक को पुरा कर रहा है।

सीएससी के स्वास्थ्य प्रबंधक मो इमरान ने बताया कि बछवाड़ा सीएचसी में सुविधा व कार्य को देखते हुए विगत तीन वर्ष से जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सांत्वना पुरस्कार दिया जा रहा है। इस बार भी बछवाड़ा सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा अच्छा स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के कारण पुनः पुरस्कृत करने की संभावना है। निरीक्षण के दौरान खगड़िया केयर इंडिया से कन्हैया कुमार व करण कुमार ने अस्पताल का सभी तरह से अवलोकन किया।

 

मौके पर प्रभारी चिकित्सा प्रभारी राजीव कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अलकामा, डॉ प्रगति राज, अभिमन्यु कुमार, जीएनएम कुमारी प्रिया, प्रगति राज, विभा कुमारी, खुशबू एडवर, सपना कुमारी, रश्मि कुमारी, निर्मला खलको, लेखापाल चंदन कुमार, संजय पाण्डेय, राकेश कुमार, वर्णेश कुमार समेत स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

बछवाड़ा, बेगूसराय से डब्लू कुमार 

bachhwaraBegusaraibiharBihar healthCHC bachhwara
Comments (0)
Add Comment