बरौनी रिफाइनरी में उत्पादकता सप्ताह 2023 का शुभारंभ

डीएनबी भारत डेस्क 

राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के तत्वावधान में विषय “उत्पादकता, हरित विकास और स्थिरता भारत की G20 प्रेसीडेंसी का महोत्सव” के साथ बरौनी रिफाइनरी में 12 से 18 फरवरी, 2023 तक चलने वाले उत्पादकता सप्ताह आगाज शपथ ग्रहण के साथ हुआ।

इसका शुभारंभ 13 फरवरी, 2023 को बरौनी रिफाइनरी ईडी आर के झा एवं रिफाइनरी प्रमुख द्वारा सभी कर्मचारियों को उत्पादकता का शपथ दिलवाकर किया गया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (तकनीकी) सत्य प्रकाश ने अंग्रेजी और मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना) एके तिवारी ने हिन्दी में क्रमश निदेशक (रिफाइनरीज़), इंडियन ऑयल के उत्पादकता सप्ताह संदेश का वाचन किया।

इस अवसर पर श्री झा ने अपने सम्बोधन में कहा “रिफाइनरियों में उत्पादकता केवल संख्या बढ़ाने तक ही सीमित नहीं है, यह ऊर्जा दक्षता, ईंधन और हानि की बचत, परिचालन उपलब्धता, स्थायी क्रियाएं और सुरक्षा से भी संबंधित है। मैं आप में से प्रत्येक से सभी कार्यक्रमों में भाग लेने और इस उत्पादकता अभियान में शामिल होने का आग्रह करता हूं। इसके अलावा मैं सप्ताह के दौरान चल रहे सुझाव अभियान में आप में से प्रत्येक से कई सुझावों की अपेक्षा करता हूं। यह हमारी विचार प्रक्रिया का प्रतिबिंब है और हमारी रिफाइनरी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने पर ध्यान केंद्रित करता है।”

इस वर्ष सप्ताह की थीम पर विशेष व्याख्यान, उत्पादकता वृद्धि में संवाद कौशल का महत्व विषय पर व्याख्यान, समूह चर्चा, क्विज प्रतियोगिता, विश्वसनीयता एवं लाभप्रदता पर मंथन सत्र, उत्कृष्ट प्रोसेस यूनिट प्रदर्शन का ख़िताब, निबंध और नारा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर एसजी वेंकटेश मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई), श्रीवास्तव, महाप्रबंधकगण, उप महाप्रबंधकगण, आईओओए और बीटीएमयू के प्रतिनिधिगण, अधिकारी, कर्मचारी, सीआईएसएफ के जवान ठेका श्रमिक और अप्रेंटिस प्रशिक्षु उपस्थित थे।

#baraunirefinery
Comments (0)
Add Comment