बरौनी रिफाइनरी में दिव्यांगजनों के लिए परीक्षण शिविर का आयोजन

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की बरौनी रिफाइनरी देश और पड़ोसी देश नेपाल की ईंधन जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के सामाजिक और आर्थिक विकास में भी निरंतर प्रयासरत रहती है।

बरौनी रिफ़ाइनरी ने सीएसआर के अंतर्गत बेगूसराय के दिव्यांगजनों हेतु आयोजित किया परीक्षण शिविर आयोजित।

डीएनबी भारत डेस्क 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड बरौनी रिफाइनरी देश और पड़ोसी देश नेपाल की ईंधन जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के सामाजिक और आर्थिक विकास में भी निरंतर प्रयासरत रहती है। इसी कड़ी में एक बार फिर बरौनी रिफाइनरी द्वारा इंडियन ऑयल के आरोग्यम योजना के अंतर्गत बेगूसराय के दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण और कृत्रिम अंग प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

बरौनी रिफ़ाइनरी के कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत दिव्यांगजनों को भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को), कानपुर के सहयोग से सहायक उपकरण और कृत्रिम अंग प्रदान किए जाएंगे। इसके लिए बेगूसराय जिला प्रशासन, एल्मिको एवं बरौनी रिफाइनरी के संयुक्त तत्वावधान में 24-26 नवंबर 2022 के दौरान तीन दिवसीय परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त आश्य की जानकारी प्रबंधक कार्पोरेट संचार अंकिता श्रीवास्तव ने दी।

दिव्यांगजन परीक्षण शिविर का आयोजन पहले दिन साहेबपुर कमाल प्रखंड कार्यालय परिसर, शुक्रवार को बखरी प्रखंड कार्यालय परिसर तथा शनिवार को बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित जुबली हॉल में किया गया जिसमें 500 से अधिक दिव्यांगजनों ने भाग लिया। इस अवसर पर विशेषज्ञों ने दिव्यांगजनों की जांच कर उनके जीवन को सुगम बनाने हेतु जिन उपकरणों की ज़रूरत होगी उन्हें चिन्हित किया। इन उपयुक्त उपकरणों को जल्द ही दिव्यांगजनों को प्रदान किया जाएगा।

#ioclbaraunirefinery
Comments (0)
Add Comment