बरौनी रिफ़ाइनरी ने जिला प्रशासन को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपयोग के लिए 25 एसी का किया योगदान

बरौनी रिफ़ाइनरी देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में निरंतर कार्यरत रहती है।

बरौनी रिफ़ाइनरी देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में निरंतर कार्यरत रहती है।

डीएनबी भारत डेस्क 

इंडियन ऑयल के नीतिपरक मूल्यों, संरक्षण को चरितार्थ करते हुए बरौनी रिफ़ाइनरी देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में निरंतर कार्यरत रहती है। 08 मई को बरौनी रिफ़ाइनरी ने अपने सहयोग की कड़ी को आगे बढ़ते हुए बेगूसराय के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में उपयोग करने हेतु 25 एसी (एयर कंडीशनर) का योगदान दिया है।

डीएम बेगूसराय  रोशन कुशवाहा को एसी के स्वामित्व प्रमाण पत्र बरौनी रिफाइनरी कार्यपालक निदेशक आरके झा द्वारा सुशांत कुमार, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, एडीएम सत्य प्रकाश, कार्यपालक निदेशक (तकनीकी) और प्रमोद कुमार सिंह, सिविल सर्जन, बेगूसराय की उपस्थिति में सौपा गया।

इसके पश्चात एसी से लदे दो गाड़ियों को रवाना किया गया। इस अवसर पर रिफ़ाइनरी के कार्यों की सराहना करते हुए डीएम बेगूसराय श्री कुशवाहा ने कहा “बरौनी रिफ़ाइनरी अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व और कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेहतरीन कार्य कर रही है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बरौनी रिफ़ाइनरी ने कई कार्य किए हैं जिसमें दो पीएसए आधारित ऑक्सिजन प्लांट की स्थापना, ऑक्सिजन सिलिन्डर का योगदान, सदर अस्पताल में 50 बेड के चिकित्सा वर्ड की स्थापना, सदर अस्पताल को एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित तीन एमबूलेंस का योगदान इत्यादि शामिल हैं। हमने बेगूसराय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में बेहतर वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से रिफ़ाइनरी से एसी के योगदान का सुझाव रखा था। मुझे प्रसन्नता है कि हमेशा की तरह रिफ़ाइनरी ने आरके झा के नेतृत्व में हमारा साथ दिया है।

इस अवसर पर आर के झा ने कहा “बरौनी रिफ़ाइनरी स्वास्थ्य और पर्यावरण के क्षेत्रों में कार्य करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। हम अपनी मौजूदा क्षमता के अनुसार बेगूसराय निवासियों के बेहतरी के लिए कई कार्य कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। अभी हमने 25 स्पिलट एसी मशीन अपने सीईआर पहल के अंतर्गत लगभग 10 लाख की लागत से साथ जिला प्रशासन को प्रदान किया है। हमें आशा है इससे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्य करने वाले कर्मचारियों और साथ ही वहां इलाज कराने वाली आम जनता को गर्मी से राहत मिलेगी।

इस अवसर पर डॉ प्रशांत राऊत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), एसजी वेंकटेश, मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई), डॉ पीके नाथ, महाप्रबंधक (ईएमएस, एमएस, एलएंडडी), अन्य महाप्रबंधकगण, पीयूष कुमार राय, सीईसी, आईओओए, रजनीश रंजन, डीजीएस, बीटीएमयू, जिला प्रशासन और रिफ़ाइनरी के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

#baraunirefinery