बरौनी प्रखण्ड सभागार में प्रखण्ड उर्वरक निगरानी समिति की बैठक

बरौनी प्रखण्ड प्रमुख अनिता देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक

बरौनी प्रखण्ड प्रमुख अनिता देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक

डीएनबी भारत डेस्क 
बरौनी प्रखण्ड मुख्यालय परिसर स्थित कारगिल शहीद नीरज स्मृति सभागार भवन में गुरुवार को प्रखंड उर्वरक निगरानी समिति की बैठक आयोजित किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख बरौनी अनिता देवी ने किया। वहीं बैठक में बीएओ विजय कुमार सिंह, उप प्रमुख बरौनी रुपम कुमारी, प्रखंड उद्यान पदाधिकारी ज्ञानेश्वर कुमार, कृषक राज नारायण सिंह, कृषि समन्वयक मनोज कुमार, संजय कुमार, एटीएम प्रीती कुमारी उर्वरक विक्रेता शिव कुमार पोदार, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि अमर दीप सुमन सहित सभी पंचायत के किसान सलाहकार मौजूद थे।

बैठक को संबोधित करते हुए बरौनी बीडीओ वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में खाद की किल्लत और कालाबाजारी नहीं होना चाहिए। इसके लिए संबंधित क्षेत्र के कृषि समन्वयक लगातार अपडेट लेते रहेंगें। किसी भी कीमत पर उचित मूल्य से अधिक की बसुली पर किसानों को खाद विक्रेताओं और डीलर्स द्वारा नहीं दी जाए इसका विशेष निगरानी होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि खाद के साथ अलग से कोई दुसरा प्रोडक्ट जबरन दुकानदार लेने पर मजबूर नहीं करेंगे।

इस बैठक में उपस्थित बीएओ विजय कुमार सिंह ने पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों तथा खेतिहर कृषकों को आश्वस्त किया कि उर्वरक की किल्लत और कालाबाजारी नहीं होगी। आप निश्चिंत होकर खेती करें। हां उन्होंने यह भी बताया कि मृदा परीक्षण के अनुसार ही खेतों में रसायनिक खाद पदार्थों का उपयोग करें अधिक खाद का उपयोग करने उपज तो नहीं बढ़ती है और उल्टे इससे भुमि प्रभावित होती है। वहीं बीएओ श्री सिंह संबंधित क्षेत्रों के विक्रेताओं को तालिका को अपडेट करते रहने का निर्देश दिया।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai
Comments (0)
Add Comment