बरौनी में मोबाइल चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद, डर से मोबाइल छोड़कर भागा बदमाश

फुलवड़िया थानाक्षेत्र बरौनी राजेन्द्र रोड मिरचैया चौक की घटना।

फुलवड़िया थानाक्षेत्र बरौनी राजेन्द्र रोड मिरचैया चौक की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत राजेन्द्र रोड बरौनी मिरचैया चौक के पास ऑटो में बैठी युवती का बदमाश के द्वारा मोबाइल छीनतई की घटना को अंजाम दिये जाने का मामला प्रकाश में आया। पीड़ित युवती के द्वारा घटना की सूचना फुलवड़िया थाना पुलिस को दी गई।

वहीं घटना की सूचना पर फुलवड़िया थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने राजेन्द्र रोड व्यवसायिक संघ द्वारा लगाए गये सीसी कैमरा फुटेज की जांच में छिनतई करने वाले बदमाश की पहचान कर ली है और उसके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है।

वहीं उक्त छिनतई की घटना में चौकाने वाली बात यह सामने आई की उक्त घटना को अंजाम देने वाले चोर को शायद सीसी कैमरा लगे होने की भनक लग गई और अपनी गिरफ्तारी के डर से उसने मोबाइल मालिक युवती को फोन पर किसी एक दुकान में उसके मोबाइल के रखे जाने की सूचना दी। और युवती ने अपना मोबाइल प्राप्त कर लिया है।

सुरक्षा एवं भयमुक्त बाजार की दिशा में किया गया पहल है चर्चा का विषय

बताते चलें कि बरौनी राजेन्द्र रोड के व्यवसायियों ने अपराध नियंत्रण एवं भयमुक्त बाजार के उद्देश्य से व्यवसायिक संघ का गठन कर स्वयं सहयोग से वाटिका चौक से लेकर मिरचैया चौक तक पूरे राजेन्द्र रोड में उच्च गुणवत्ता वाला सीसी कैमरा लगाया गया है। यह बरौनी राजेन्द्र रोड व्यवसायियों का यह पहल बेगूसराय ही नहीं बल्कि राज्य स्तर पर चर्चा का विषय के साथ अन्य बाजार के व्यवसायियों के लिए प्रेरणादायक है।

वहीं तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार एवं डीएसपी तेघड़ा डाॅ रविन्द्र मोहन प्रसाद के द्वारा संयुक्त रूप से राजेन्द्र रोड बरौनी व्यवसायिक संघ के द्वारा लगाए गये मिरचैया चौक से वाटिका चौक तक संपूर्ण राजेन्द्र रोड में लगे 16 सीसी कैमरा का लोकार्पण किया। पूरा बाजार 24 घंटा सीसी कैमरा की निगरनी में है।ेेइस लोकार्पण के मौके पर फुलवड़िया थानाध्यक्ष नवीन कुमार सहित राजेन्द्र रोड व्यवसायिक संघ के पदाधिकी एवं बाजार के व्यवसायी मौजूद थे।

बताते चलें कि 10 फरवरी की रात 09 बजे राजेन्द्र रोड बरौनी कृष्णा ट्रेडर्स इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार जय कृष्ण लुहारूका को तीन की मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उसके दुकान पर चढ़कर गोलीमार हत्या कर दी थी। उक्त मामले में आजतक किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस घटना से आक्रोशित राजेन्द्र रोड व्यवसायियों ने व्यवसायिक संघ की स्थापना की और सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसी कैमरा लगाने का निर्णय लिया।

Begusarai