बरौनी में आयोजित सबजूनियर महिला हॉकी में बक्सर को हराकर पटना बनी राज्य चैंपियन

खेल के 46 और 52 वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर का पटना के खिलाड़ियों ने भरपूर फायदा उठाया और उसे गोल में तब्दील कर अजेय बढ़त बना ली।

डीएनबी भारत डेस्क

बरौनी खेल गाँव में खेले गये सबजूनियर महिला हॉकी के फाइनल मैच में पटना की टीम ने बक्सर को हराकर शानदार जीत हासिल किया तथा राज्य चैम्पियन बनी। शुक्रवार को फाइनल मैच में पटना की टीम ने शानादर शुरूआत करते हुए मैच के 23 वें मिनट में ही गोल कर बक्सर पर दबाव बना लिया।

पटना की कैप्टन अपराजिता खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रही। मजबूत मानी जा रही बक्सर के खिलाड़ियों द्वारा कई बार चकमा देते हुए पटना के गोल पोस्ट पर पहुंची लेकिन पटना के शानदार डिफेंडर ने बक्सर के स्ट्राकर को वापस भेज दिया। खेल के 46 और 52 वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर का पटना के खिलाड़ियों ने भरपूर फायदा उठाया और उसे गोल में तब्दील कर अजेय बढ़त बना ली।

इधर दो बार बक्सर को भी पेनाल्टी कॉर्नर का मौका मिला, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हुई। खेल के 33 वें मिनट में बक्सर की खुशबू द्वारा एक शानदार मौका अपने स्ट्राइकर के लिये दिया गया लेकिन मजबूत डिफेंडर ने गोलपोस्अ के पहले ही उसे वापस कर दिया। इस तरह पटना की टीम ने बक्सर को पराजित कर राज्य चैम्पियन होने का गौरव प्राप्त किया। मैच समाप्ति के बाद बक्सर की कैप्टन अन्नु ने बताई की उनकी लड़कियां अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन पटना के खिलाड़ियों का सभी मायने में प्रदर्शन अच्छा रहा और वे जीत कर स्टेट चेंपियन बनीं।

पटना के कैप्टन ने टीम मैनेजर और कोच के साथ पूरी टीम को जीत का श्रेय देते हुए कहा कि सभी सहयोगात्मक खेल का प्रदर्शन किया। मौके पर संजय सिंह, सुरेश चौहान, पूर्व प्राचार्य अभिलाष कुमार दत्त, चन्द्रशेखर दास सहित कई लोग मौजूद थे। खेल समाप्ति के बाद टूर्नामेंट के संयोजक संजीव कुमार मुन्ना, जिला हॉकी संघ के मनोज शर्मा ज्योति कुमार आदि लोगो ने खिलाड़ियों, अतिथियों और दर्शकों का अभिवादन किया।

बेगूसराय तेघरा संवादाता शशि भुषण भारद्वाज की रिपोर्ट