बरौनी डीएवी एचएफसी उर्वरक नगर में अन्नपूर्णा योजना का हुआ शुभारम्भ

बेगुसराय ज़ोन डी के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी कमल किशोर सिन्हा ने अपने संदेश के माध्यम से कहा कि ऐसे कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ करना अत्यंत ही सराहनीय है।

बेगुसराय ज़ोन डी के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी कमल किशोर सिन्हा ने अपने संदेश के माध्यम से कहा कि ऐसे कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ करना अत्यंत ही सराहनीय।

डीएनबी भारत डेस्क 

डीएवी एचएफसी उर्वरक नगर बरौनी में सोमवार को प्राचार्य सुमंत घोष के नेतृत्व में विद्यालय में हवन यज्ञ के साथ अन्नपूर्णा योजना का शुभारम्भ किया गया। बेगुसराय ज़ोन डी के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी कमल किशोर सिन्हा ने अपने संदेश के माध्यम से कहा कि ऐसे कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ करना अत्यंत ही सराहनीय है।

जिससे बच्चे उचित वस्तुएं जरुरत मंद के बीच बांटकर उनके शुभचिन्तक रूप में अपने को प्रस्तुत कर सके। इस अवसर पर प्राचार्य सुमंत घोष ने कहा कि दयानंद एंग्लो वैदिक संस्थान अपना 137 वर्ष 01 जून 23 को पूरा कर चूका है। तब से आज तक इस संस्थान ने अपना योगदान देश के हर क्षेत्र में दिया है चाहे वह शिक्षा क्षेत्र में हो, खेलकूद क्षेत्र हो, विज्ञान व तकनीक क्षेत्र तथा आपदा क्षेत्र में हो या देश के किसी भी अन्य क्षेत्र हो हमेशा बढ़ – चढ़ कर भाग लिया है।

आज जो योजना आरम्भ हुई है यह इसी का कड़ी है। इस योजना में बच्चे व शिक्षक सभी अपने जन्मदिन पर पूर्व में जो मिठाई या टॉफ़ी बाटी जाती थी उसके बदले जरुरतमंद लोगों के लिए अपने स्वेक्षा से दैनिक उपयोग कि वस्तुए यथा चावल, चूड़ा, दाल आदि वस्तुएं लाये और जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर उनके बीच इन इकट्ठे किये हुए सामग्री को वितरित करें।

ताकि बच्चे यह समझ पाए कि जीवन का डगर कितना कठिन है और सेवा भाव से किसी के जीवन को खुशहली में बदल सकते हैं । उन्होने आगे कहा कि हमलोगों को इसके लिए सतत प्रयास करना है बच्चे में ऐसे कार्यक्रम का जाग्रति पैदा हो और समाज, देश व विश्व का कल्याण हो सके। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक डी के मिश्रा, अभिषेक कुमार, अमितेश कुमार पाण्डेय, नम्रता सिन्हा, विधि कुमारी, नरेन्द्र कुमार, हेमंत कुमार मिश्रा, दिवाकर कुमार, भूपेंद्र शाही, प्रशांत रंजन, अम्बुज कुमार आदि उपस्थित थे।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai