बरौनी में खेले जा रहे महिला हॉकी मैच के सेमीफाइनल मैच में बक्सर की टीम ने खगड़िया टीम को हराकर पहुंची फाइनल में

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के बरौनी खेलगांव में चल रहे सबजूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट में गुरूवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला बक्सर और खगड़िया के बीच खेला गया। मैच में बक्सर ने खगड़िया की टीम को एक गोल से हराकर फाइनल में प्रवेश पा लिया।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बक्सर की टीम कैमूर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची। दूसरे क्वार्टर फाइनल में पटना ने भोजपुर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। भक्तियोग पुस्तकालय बरौनी के मैदान में खेले जा रहे रोमांचक मैच में बक्सर ने खगड़िया को पराजित किया। सशक्त मानी जा रही खगड़िया के खिलाड़ियों ने डिफेंसिव होकर खेलना प्रारंभ किया। लेकिन शानदार स्ट्राइकर और सहयोगात्मक खेल का प्रदर्शन करते हुए बक्सर ने खेल के 53वें मिनट में सीधे गोलपोस्ट में बॉल को मारकर गोल कर दिया।

इससे पहले बक्सर ने क्वार्टरफाइनल मुकाबला भी कैमूर से आसानी से जीत लिया। गुरूवार की सुबह में खेली गई पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कैमूर के खिलाड़ी गोल को रोकने का प्रयास करते रहे। लेकिन तेज तर्रार बक्सर के स्ट्राइकर एक के बाद एक पांच गोल कर टीम को अजेय बढ़त दिला दी। दूसरा क्वार्टरफाइनल मुकाबला पटना और भेजपुर के बीच खेला गया।

मैच के शुरूआत में ही पटना द्वारा एक गोल किए जाने के बाद भोजपुर दबाव में आ गई। हलांकि भोजपुर की लड़कियों द्वारा तीन शानदार मूव बनाए गए। लेकिन बेहतरीन डिफेंडरों ने भोजपुर के स्ट्राइकरों को कामयाब होने नहीं दिया। खेल के 32 वें, मिनट, 47वें, और 58 वें मिनट में गोलकर टीम को जीत दिला दी।

बेगूसराय तेघरा संवादाता शशि भूषण भारद्वाज की रिपोर्ट