12 घंटों में चार अलग-अलग जगहों पर लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

 

डीएनबी भारत डेस्क

वीरपुर थाना क्षेत्र के चार अलग-अलग जगहों पर गुरुवार देर शाम से लेकर शुक्रवार को अहले सुबह तक में आग लगने से जहां लाखों रुपए का नुक़सान हुआ है। वहीं पकड़ी स्थित हनुमान मंदिर के पास हरे भरे विशाल बट वृक्ष में आग लगने से ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। यहां मौजूद लोगों में कुछ के द्वारा दैवीक प्रकोप तो कुछ के द्वारा हिटवेव तो कुछ के द्वारा महिलाओं के द्वारा गुरुवार को बट वृक्ष की पुजा अर्चना में जलाए गए धुप, दीप व अग्रवर्ती को कारण बताया जा रहा था।

घट की सूचना पर वीरपुर थाना और बेगूसराय से बुलाई गई दो दमकलों के अलावे सेकरों ग्रामीणों के लगातार 5‌ घंटे की अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। वहीं बरहारा मध्य विद्यालय के पास ठठेर की कांर में आग लगने और फजीलपुर में नव सृजित प्राथमिक पशु उपचार केंद्र तो जगदर पंचायत के वार्ड नं 6 के हरखु महतो के घर में बिजली की सौट सर्किट से आग लगने से लाखों रुपए का नुक़सान हुआ है।हरखु महतो के फुस निर्मित घर में आग लगने से कपड़ा, बर्तन समेत अन्य हजारों रुपए मूल्य के समान जहां जलकर राख हो गया है।

वहीं फजीलपुर स्थित नव सृजित प्राथमिक पशु चिकित्सा केंद्र में आग लगने से डी फ्रिज,फ्रिज स्टेपलाईजर,टैंग अपली केंटर,टैंग, कम्प्यूटर व भैक्सिन से संबंधित विभिन्न रजिस्टर आदि जल कर खाक हो गए हैं।इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि बिजली की सौट सर्किट से आग लगी है। जिससे ढेढ से दो लाख रुपए मुल्य के सरकारी सम्पत्ति जलकर खाक हो गए हैं। मौके पर डाटा आॅपरेटर निरज कुमार,भैक्सिनेटर रुपक कुमार, कौशल कुमार,सोनु कुमार, सुजित कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।एलएंडटी आइओसीएल बरौनी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट