नालंदा: बैंक में कर्मचारियों की कमी, डिजिटल सुविधा को बेहतर बनाने, निजीकरण के खिलाफ और राष्ट्रीयकरण को बचाने को लेकर आन्दोलन की चेतावनी

 

बिहार राज्य फेडरेशन ऑफ बैंक का स्टाफ यूनियन के महासचिव कुमार प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमारी लड़ाई निजीकरण के खिलाफ और राष्ट्रीयकरण को बचाने की है।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में फेडरेशन ऑफ बैंक आफ इंडिया स्टाफ यूनियन के बैनर तले प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव कामरेड दिनेश झा ललन ने कहा कि वर्तमान परिवेश में बैंक क्षेत्र के अंदर ग्रुप सी और ग्रुप डी स्तर के कर्मचारियों की काफी कमी है।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पूंजीपतियों को बैंक लोन के माध्यम से फायदा पहुंचा रही है जो की सरकार का ऑर्गेनाइजेशन प्लानिंग है। कर्ज माफ करने की जगह सरकार पूंजीपतियों की कर्ज को माफ कर गरीबों की गाड़ी कमाई को लूटाने का काम कर रही है।

वही बिहार राज्य फेडरेशन ऑफ बैंक का स्टाफ यूनियन के महासचिव कुमार प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमारी लड़ाई निजीकरण के खिलाफ और राष्ट्रीयकरण को बचाने की है। हम लोग लगातार ठेका प्रथा का भी विरोध कर रहे हैं। अगर सरकार हमारी इन मांगों पर अमल नहीं करती है तो आने वाले वक्त में हम लोग आंदोलन पर भी जाने का काम करेंगे।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा