बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गुमटी संख्या 22 बी के बगल में स्थित बगलो कार्यालय में करीब दो लाख रुपये की रिले की हुई चोरी

 

घटना की सूचना पाते हीं सोनपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त श्वान दश्ता एवं अन्य दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

डीएनबी भारत डेस्क

पुर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल बछवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पश्चिमी बंगलो कार्यालय में भीषण चोरी होने से शनिवार को रेल पुलिस एवं प्रशासन में हड़कंप मचा गया। बताते चलें कि बछवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन के गुमटी संख्या 22 बी के समीप स्थित पश्चिमी बंगलो पर नित्य दिन की भांति शनिवार को भी सिग्नल विभाग के कनिया अभियंता ने अपने सहकर्मियों के साथ कार्यालय पर पहुंचे। जहां उक्त रेल कर्मियों नें कार्यालय के कमरों के खिङकी टुटा हुआ देख हक्के-बक्के रह गए। तत्पश्चात सांकेतिक अभियंता नें इस घटना की सूचना आरपीएफ बैरक बछवाड़ा व एसएस बछवाड़ा को दिया। चोरी कि घटना की सूचना मिलते ही सोनपुर मंडल के रेल महकमे में हड़कंप मच गया।

घटना की सूचना पाते हीं सोनपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त श्वान दश्ता एवं अन्य दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस क्रम में सिग्नल विभाग के कनिय अभियंता नें लिखित आवेदन आरपीएफ बछवाड़ा को देकर करीब दो लाख रुपए कीमत के रिले गायब होने की बात कही है। घटनास्थल पर पहुंचे मंडल सुरक्षा आयुक्त नें संकेत विभाग अधिकारियों व कर्मियों से पुछताछ के बाद श्वान दश्ते के प्रशिक्षित कुत्तों को टुटे हुए खिङकी व अन्य निशानदेही के आधार पर चोर तक पहुंचने का प्रयास किया। काफी अथक प्रयासों के बाद भी श्वान दश्ता पश्चिमी बंगलो से गुमटी संख्या 22 बी के समीप ही इर्द-गिर्द घूमता रहा। रेल पुलिस नें शक जाहिर करते हुए बताया कि इस घटना को अंजाम देने में चोर गिरोह के द्वारा वाहनों का उपयोग भी किया गया है ।

स्थानीय लोगो का कहना है कि इससे पुर्व भी बछवाड़ा  जंक्शन रेलवे स्टेशन के पूर्वी बंगलो में अज्ञात चोरो द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई संज्ञान नही लिया गया और उक्त घटना के करीब दो साल बीत जाने के बाद भी उद्भेदन नहीं किया जा सका और न ही किसी भी चोरों की गिरफ्तारी की गई। जिस कारण चोर चोरी करने वाले चोरों का मनोबल और भी बढ़ गया। मौके पर आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप यादव, ओसी सहित अन्य आरक्षी बल व रेल कर्मी मौजूद थे।

डीएनबी भारत डेस्क