बेगूसराय मे चर्चित बम ब्लास्ट मामले में पुलिस ने किया खुलासा, मुख्यआरोपी को किया गिरफ्तार

 

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शुभम कुमार 2021 में इस बम को उसे खंडहरनूमा घर में किसी बडी घटना को अंजाम देने की फिराक में छुपा कर रखा था।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय मे चर्चित बम ब्लास्ट मे घायल छह बच्चों के मामले में आज पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में मुख्य आरोपी शुभम कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में बताया जा रहा है कि 2021 मे ही अपराधी शुभम कुमार के द्वारा इस बम को खंडारनुमा घर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में छुपाया गया था इस दौरान आरोपी जेल मे बंद था।

इस अपराधी पर लूट डकैती रंगदारी आर्म्स एक्ट सहित तकरीबन एक दर्जन मामले विभिन्न इलाकों में दर्ज है। यह अपराधी हथियार के बदले बम का इस्तेमाल करता था। और इसी बम से किसी बड़ी अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए बम का इस्तेमाल किया करता था। 2011 में बम के कारण इस अपराधी का एक हाथ पुरी तरह से घायल हो गया था।

जिसके बाद वह हथियार नहीं चला पता था तो उसने बम को हथियार के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। बताते चले की 28 नवंबर को नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांव में एक बड़ी घटना घटी थी थी। इस घटना मे एक खंडहरनुमा घर में रखा एक बम उस बक्त ब्लास्ट कर गया था। जब कुछ कुछ बच्चे उस बम से खेलने के दौरान बम ब्लास्ट हो गया था और उसे बम ब्लास्ट में 6 बच्चें घायल हो गए थे।

इस घटना मे घायल बच्चों में से चार बच्चे बिशेष रुप से जख्मी हो गए थे। जिनका निजी और सरकारी अस्पताल मे चल रहा है। अपराधी की पहचान नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांव के रहने वाले कुख्यात अपराधकर्मी शुभम कुमार के रूप मे हुई है। शुभम कुमार कुख्यात अपराधकर्मी अजय सिंह का दाहिना हाथ था। जिसकी पुलिस मुठभेड़ में मौत हो चुकी है।

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शुभम कुमार 2021 में इस बम को उसे खंडहरनूमा घर में किसी बडी घटना को अंजाम देने की फिराक में छुपा कर रखा था। इस दौरान वह जेल मे बंद था। कुछ बच्चों के द्वारा बम के साथ खेलने के दौरान बम ब्लास्ट हो गया था।। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने शुभम कुमार की गिरफ्तारी की है। जिसमें 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिसमें मुख्य रूप से दोहरे हत्याकांड का भी अभियुक्त रहा है। फिलहाल पुलिस से बड़ी कामयाबी मान रही है।

डीएनबी भारत डेस्क