बारो में बाल कलाकारों ने ‘जागो’ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

मध्य विधायक बारो में बाल रंगमंच आर्ट एण्ड कल्चरल सोसाइटी की ओर से चलाया गया जागरुकता कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से तीन दिनों तक बीहट, गढ़हरा, बारो, राजवाड़ा में चलेगा स्वच्छता जागरूकता अभियान।

मध्य विधायक बारो में बाल रंगमंच आर्ट एण्ड कल्चरल सोसाइटी की ओर से चलाया गया जागरुकता कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से तीन दिनों तक बीहट, गढ़हरा, बारो, राजवाड़ा में चलेगा स्वच्छता जागरूकता अभियान।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला में बाल कलाकारों ने ‘जागो’ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बारो गढ़हरा आसपास क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया। बाल रंगमंच आर्ट एण्ड कल्चरल सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को मध्य विधालय बारो में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नाटक ‘जागो’ का प्रदर्शन बाल रंगमंच के कलाकारों ने किया।

नाटक का लेखन परिकल्पना निर्देशन युवा रंगकर्मी ऋषिकेश कुमार ने किया। नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।लोगों को बताया गया कि हमें अपने आस-पास कूड़े-कचड़े को नहीं फेंके।इसे एक जगह कूड़ेदान में ही डाले। जिससे हम और आप स्वस्थ रह सके।साथ ही इससे कई बीमारियों से भी बच सकेंगे। डेंगू के बचाव के लिए कलाकारों ने अभिनय के ज़रिए समझाया की कभी भी एक जगह पानी को जमे रहने ना दे। हम डेंगू से ज़रूर सुरक्षित रहेंगे।

साथ ही गंगा का स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए किसी भी सामान को गंगा में न प्रवाहित करे। गंगा नहाने के समय बैरिकेटिंग पार न करें और न ही शैम्पू व साबुन का इस्तेमाल करे। रंगकर्मी ऋषिकेश कुमार ने कहा कि यह नुक्कड़ नाटक तीन दिनों तक बीहट, गढहरा ,बारो, राजवाड़ा में प्रस्तुति होनी है। नाटक में अभिनय से दर्शको को कलाकारों ने खूब हंसाया।

नाटक में साक्षी कुमारी, आंचल कुमारी, प्रीति कुमारी, प्रिया कुमारी, पूर्णिमा कुमारी, कुणाल कुमार, आकाश कुमार, विशाल कुमार, ऋषि कुमार, नीतीश कुमार, शिवम कुमार, मिथलेश कुमार, मो सूरज, ऋषि कुमार, सुजीत कुमार,  विजेंद्र कुमार, रोहित कुमार, राजेश कुमार ने अभिनय किया।कलाकारों का स्वागत एचएम विजय कुमार सिंह ने किया। मौके पर राजेश राय, रवि वर्मा, अंकित वर्मा आदि थे।इससे पूर्व राजकीय कृत मध्य विधालय गढहरा में आयोजित नुक्कड़ नाटक दो देख स्थानीय लोगों ने खूब सराहना किया और समाज के लोगों को अनुकरण करने पर जोर दिया।मध्य विधायक बारो में बाल रंगमंच आर्ट एण्ड कल्चरल सोसाइटी की ओर से चलाया गया जागरुकता कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से तीन दिनों तक बीहट, गढ़हरा, बारो, राजवाड़ा में चलेगा स्वच्छता जागरूकता अभियान।

Comments (0)
Add Comment