बाढ़ पीड़ितों ने तेघड़ा प्रखंड कार्यालय पर पहुंचकर किया हंगामा

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के तेघड़ा प्रखंड स्थित आधारपुर पंचायत के अजगर बरगद पेड़ विनलपुर के दर्जनों बाढ़ पीड़ित महिला व पुरूष ने प्रखंड कार्यालय पर पहुँचकर बीडीओ कार्यालय को घेरकर हंगामा किया तथा बाढ़ पीड़ितों के प्रति स्थानीय प्रशासन की अनदेखी पर नाराजगी जाहिर की। बाढ़ पीड़ितों के आक्रोश को भाँपकर बीडीओ सहित अन्य सरकारी कर्मी कार्यालय छोड़कर गायब रहे। उपस्थित महिलाओं ने बताया कि वे लोग विगत पाँच दिनों से बाढ़ की चपेट में हैं लेकिन अब तक न तो मुखिया सरपंच ही मेरा हाल चाल लेने पहुंचे हैं और न कोई अधिकारी ने सुधि लेना मुनासिब समझा।

ग्रामीण महिला सुगीया देवी, रामपुकारी देवी, सुनैना देवी, रामपरी देवी, सुमित्रा देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने बताया कि जलावन तो पहले ही गंगा के पानी में बह चुके थे लेकिन अब चुल्हा चौका भी बंद है। दो दिनों से केवल भूजा खाकर स्वयं और बच्चों का पेट भर रहे हैं। कई महिलाये रोष जताते हुये बताया कि घर में पानी घुसा हुआ है। बच्चे बूढे जमींदारी बांध पर शरण लिये हुये हैं। कई तरह के कीड़े मकोड़े का डर लगा रहता है। विधायक के द्वारा बिजली लगाने की बात कही गई थी लेकिन अब तक कोई बिजली कर्मचारी विनलपुर नहीं पहुंचे हैं

इससे वे अंधेरे में रहने को विवश हैं। इन महिलाओं के समर्थन में आये किसान नेता दिनेश सिंह ने कहा कि अधिकारियों द्वारा मनमानी के कारण अब तक पूरा मोहल्ला राहत से वंचित है। जबतक विनलपुर में राहत केन्द्र नहीं खोले जाते तब तक प्रखंड कार्यालय से नहीं जाने की बात कहते हुये महिलाये कार्यालय परिसर में ही बैठ गई। बीडीओ के इंतजार में घंटों महिलाये प्रखंड कार्यालय परिसर में ही जमी रही किन्तु बीडीओ नहीं पहुँचे।

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट