बाड़ा एवं दौलतपुर शाखा डाकघर को जोड़ा गया उप डाकघर मेघौल से, स्कूली बच्चों सहित आमजनों में हर्ष

डीएनबी भारत डेस्क

अंगेजों के समय से ही समस्तीपुर जिला के रोसड़ा भाया से बेगूसराय जिला के खोदावन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के बाड़ा व दौलतपुर शाखा के डाकघर संचालित हो रहा था। जिसे अब बेगूसराय जिला के उपडाकघर मेघौल भाया से जोड़ दिया गया है। इसकी जानकारी बाड़ा शाखा डाकघर के डाकपाल राम सागर सहनी एवं दौलतपुर शाखा डाकघर के डाकपाल मोहम्मद कमरे आलम ने दिया है।

इन दोनों डाकपालों ने जानकारी देते हुए बताया कि बाड़ा एवं दौलतपुर के शाखा डाकघरों का संचालन अंग्रेजों के जमाने से समस्तीपुर जिला के रोसड़ा डाकघर से किया जा रहा था, जिससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। इसको देखते हुए मुख्य पोस्टमास्टर जनरल पटना मनोज कुमार के निर्देश पर अब बाड़ा एवं दौलतपुर शाखा डाकघर को समस्तीपुर जिला से बेगूसराय स्थानांतरित कर दिया गया है।

इन दोनों शाखा डाकघरों का संचालन अब मेघौल उप डाकघर से किया जायेगा। इन दोनों डाकपालों ने बताया कि पहले समस्तीपुर जिला से बाड़ा एवं दौलतपुर के छात्र-छात्राओं का आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि दस्तावेजों को पहले भाया रोसड़ा भेजा जाता था, जिससे इन दस्तावेजों को लाभुकों तक पहुंचने में काफी समय लग जाता था।

मेघौल उप डाकघर से इन दोनों शाखा डाकघरों को जोड़ दिये जाने से अब स्थानीय लोगों को काफी सुविधा मिलेगी और ससमय दस्तावेज उपलब्ध हो जायेगा। इन दोनों शाखा डाकघरों को उप डाकघर मेघौल से जोड़ दिये जाने से स्थानीय लोगों ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट