शिवम हत्याकांड का एसपी बेगूसराय ने किया खुलासा, हत्या में संलिप्त अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थानाक्षेत्र में 15 दिन पहले हुए शिवम हत्याकांड का हुआ खुलासा।

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थानाक्षेत्र में 15 दिन पहले हुए शिवम हत्याकांड का हुआ खुलासा।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय की पुलिस ने बछवाड़ा थाना क्षेत्र में 15 दिन पूर्व हुए शिवम कुमार हत्याकांड का खुलासा कर लिया है। साथ ही उक्त घटना के आरोपी मृतक शिवम कुमार के भाई शुभम कुमार, पत्नी चांदनी कुमारी एवं स्थानीय अपराधी राज किशोर कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए अपराधियों के पास पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल को भी बरामद कर लिया है। साथ ही घटना में लूटी गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

घटना के संबंध में बेगूसराय के एसपी ने बताया कि 15 दिन पूर्व शिवम कुमार नामक युवक की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वह बछवाड़ा थाना क्षेत्र के मजोस डीह पर मेला देखने जा रहा था। घटना के बाद तेघड़ा के डीएसपी रविंद्र मोहन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और मोबाइल सर्विलांस एवं अन्य तकनीकी आधार से पूरे मामले की छानबीन शुरू की गई तब घटना परत दर परत खुलती चली गई।

जब पूरा मामला निकल कर सामने आया तो पुलिस भी सकते में रह गई। पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग की वजह से शिवम कुमार की हत्या उसके भाई एवं पत्नी ने ही साजिश कर की थी। बताया जा रहा है कि शिवम कुमार गुजरात में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता था और कभी कभार ही घर आता था। इसी दौरान शिवम कुमार की पत्नी चांदनी कुमारी एवं उसके भाई शुभम कुमार की नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों में प्रेम हो गया।

लेकिन इस बार जब शिवम कुमार घर आया तो अपनी पत्नी को साथ ले जाने की जिद करने लगा जिससे कि उसका भाई शुभम कुमार एवं पत्नी चांदनी कुमारी क्रुद्ध हो गए और फिर घटना की साजिश करने लगे और साजिश के तहत शिवम कुमार के भाई शुभम कुमार ने अपने भाई को मेला दिखाने ले गया। लेकिन चिन्हित जगह पर पैसा के गिर जाने की बात कहकर बाइक को रोक लिया और पैसा ढूंढने लगा।

इतने में ही पूर्व से घात लगाए अपराधि राजकिशोर कुमार ने बाहर निकल कर शिवम कुमार को गोली मार दी तथा इस हत्या की घटना को लूट साबित करने के लिए उसकी बाइक लेकर फरार हो गया। लेकिन जब पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में सारे मामलों की तहकीकात की तो इह हहत्याकांड का राज खुला और अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार  

Begusarai