बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग, दो घर समेत हजारों रूपये की सम्पत्ति जलकर राख,नहीं पहुंचे कर्मी

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के विशनपुर पंचायत में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने के कारण दो घर समेत घर में रखा अनाज कपड़ा व जरूरत के कागजात समेत हजारों रूपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. बताते चलें कि विशनपुर पंचायत के वार्ड संख्या 15 निवासी हरे राम राय एवं उनके पुत्र नीतीश कुमार के घर गुरूवार की सुबह विद्युत के शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी.

जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग अपना भयंकर रूप ले लिया. पीड़ित पिता एवं पुत्र ने बताया कि हमलोग घर पर ही थे कि एकाएक घर से आग की लपटे उठने लगी, हमलोग किसी तरह अपने अपने घर से बाहर निकले,गर्मी के समय रहने के कारण आग पर काबू पाना बहुत ही मुश्किल लग रहा है, जब तक गांव के लोग आग बुझाने पहुंचे और चापाकल वह पम्प सेंट के द्वारा आग पर काबू पाने की हरसंभव प्रयास करने लगा.

लेकिन तब तक आग दोनों घर को अपने आगोश में ले लिया. और घर में रखा सभी समान जलकर राख हो गया. स्थानीय ग्रामीणों ने आगे बताते हुए कहा कि पीड़ित परिवार का घर पूर्व में ही दादूपुर के वार्ड 10 में है जहां से पीड़ित परिवार विशनपुर के वार्ड 15 में नया घर बनाकर रह रहे हैं.

घटना की सूचना पर दादूपूर के मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना यादव एवं बिशनपुर पंचायत के मुखिया उदय कुमार राय घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें ढ़ाढस बंधाते हुए स्थानीय प्रशासन से मांग किया की पीड़ित परिवार को जल्द मुआवजा दिया जाय जिससे पीड़ित परिवार अपना जीवन व्यतीत कर सके. समाचार प्रेषण तक घटना स्थल पर कोई भी राजस्व कर्मी नहीं पहुंचा.

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट