बच्चों में संस्कार के साथ शिक्षा देने के प्रति कृत संकल्पित है नार्थ सेंट विलियम्स – शेखर मालाकार

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के विलियम्स एकेडमी तिलरथ मोसादपुर में शिक्षा से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि सह निदेशक एस.ओ.एस बाल ग्राम के शेखर मालाकार ने नार्थ सेंट विलियम्स एकेडमी तिलरथ,मोसादपुर के 14वीं वर्षगांठ पर संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में संस्कार के साथ शिक्षा देने के प्रति कृत संकल्पित है नार्थ सेंट विलियम्स।

उन्होंने कहा कि विद्यालय परिवार को इसी तरह से बच्चों में साकारात्मक विचार भरने के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि जरुरत है कि बच्चों को विद्यालय पूर्व शिक्षा के समय से ही संस्कार के साथ शिक्षा देने की। तभी बच्चे शिक्षा के मुल्य को आसानी ढंग से पहचान सकेंगें। वहीं कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं सभी आगत अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वहीं विद्यालय प्रबंधन ने सभी आगत अतिथियों को तिलक लगाकर, पुष्प वर्षा कर, चादर ओढ़ाकर और बुके भेंट कर सम्मानित किया। जिससे कार्यक्रम में शामिल सभी अभिवावकों का दिल गदगद हो उठा।

वहीं कार्यक्रम का शुरुआत में शिक्षक एवं छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया तथा प्राचार्य सह निदेशक मोहन कुमार ने स्वागत भाषण दिया। वहीं इससे पहले वेदो मंत्रोच्चारण किया गया। वहीं सबसे सम्मोहित कर देने वाली कार्यक्रम में नन्हे नन्हे लड़खड़ाते कदमों ने जब उंगली पकड़कर तुने चलना सिखाया की प्रस्तुति दी तो सभास्थल एक पल के लिए ठठक से रह गया।

किसी तरह से संभलते संभलते हुए लोगों ने तालियां बजा पाए। फिर देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी छात्र- छात्राओं ने।

मौके पर एस ओ एस बाल ग्राम के निर्देशक शेखर मालाकार, निदेशक बेगूसराय पब्लिक स्कूल एसोसिएशन राजेश कुमार, महासचिव बीपीएसए मुकेश प्रियदर्शी, ट्रेसर मोहम्मद जाकारिया, अमित रुद्राक्षा ,इंटक नेता चुनचुन राय, मुखिया प्रतिनिधि शंभू शर्मा, सुरेन्द्र, नन्दु सहित समस्त विद्यालय परिवार एवं अभिवावक उपस्थित थे।

बेगूसराय बीहट से धर्मवीर कुमार की रिपोर्ट