‘बाबू हमरा सौहर क कोई गोली मायर देलके हो हल्ला करते रेह गेलिए’, जानें पूरा मामला

घटना बीती रात बरौनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत बलुआरा गांव में घटित हुई। पुलिस ने घटनास्थल से गोली की एक प्लेट की बरामद

डीएनबी भारत डेस्क

बरौनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत नींगा पंचायत के वार्ड संख्या -04 बलुआरा गांव में बलुआरा मस्जिद एवं सुल्तान आईटीआई के बीच बीती रात पकठौल- सिंघौल सड़क पर अज्ञात अपराधियों ने घर के बरामदे पर पत्नी के साथ निर्भीक होकर सोए हुए व्यक्ति को घर से बाहर बुलाकर गोलीबारी की घटना को अंजाम देकर आस-पास में दहशत का माहोल क़ायम कर दिया है। गोलीबारी की घटना में मो मोनाजीर उर्फ जुम्मन को बाएं सीने में गोली लगी है। जिससे इलाज के लिए ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गया।

घटना की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष बरौनी रजनीश कुमार, अपर थानाध्यक्ष बरौनी बालकृष्ण अत्रि सहित अन्य अधिकारी ने घटनास्थल बलुआरा और सदर अस्पताल बेगूसराय पहूंच घटना का जायजा लिया। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष बरौनी इन्स्पेक्टर रजनीश कुमार एवं अपर थानाध्यक्ष बालकृष्ण अत्रि ने बताया कि बताया कि बीती रात करीब दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि नींगा -बलुआरा गांव में मो मोनाजीर उर्फ जुम्मन को गोली मार दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच रही थी तभी सूचना मिली कि अभी वह जिंदा है और बेगूसराय अस्पताल ले जाया जा रहा है। तभी गस्ती दल घटनास्थल पर पहुंच गई और एक टीम बेगूसराय पहुंची तब-तक डा शर्मा ने मो मोनाजीर उर्फ जुम्मन को मृत घोषित कर दिया था जिसके बाद स्वजनों ने सदर अस्पताल बेगूसराय लाया जहां पुलिस ने मो अयूब के 50 वर्षीय पुत्र मो मोनाजीर उर्फ जुम्मन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से गोली की एक प्लेट बरामद की गई है। थानाध्यक्ष बरौनी रजनीश कुमार ने बताया कि मामले में अभी तक कोई आवेदन नहीं आया है आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज करने की कारवाई की जाएगी। पुलिस निकटतम से नज़र बनाए हुए है हर एंगल पर पुलिस की पैनी नजर है। उन्होंने कहा कि पास के मस्जिद में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया किन्तु अंधेरी रात होने के कारण कुछ भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस पुरी तन्मयता एवं उर्जा के साथ केस को देख रही है किसी भी परिस्थिति में घटना में शामिल अपराधी बच नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी जरीना बानों ने बताया है कि वह अपने पति के साथ सोई हुई थी और दो बजे के करीब किसी ने पति को घर से बाहर सड़क पर बुलाकर ले गया और वहां गोली मार दिया। तब उन्होंने आवाज लगाए थे कि हमको गोली मार दिया है। उनकी आवाज सुनकर हम दौड़े और फ़िर हल्ला किए तो आसपास के लोग हमारे दरवाजे पर आए और उनको इलाज के लिए ले गया जहां उनकी मौत हो गई है।

घटना के कारण के संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। वहीं घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतक नींगा वार्ड संख्या -04 बलुआरा गांव निवासी मो मोनाजीर की विधवा पत्नी जरीना बानों ने रोते बिलखते हुए कहा कि बाबू हमरा सौहर क कोई गोली मायर देलके हो हल्ला करते रेह गेलिए। दुश्मनमा गोली मायर कैनै गेले से हो ने देख सकललिए। बाबू अब हमरा पांच गो बेटा – पांच गो बेटी क के देखते हो बाबू। हमरा सौहर क केकरो स दुश्मनी यो ने रहे तै यो के गोली मायर देलके हो बाबू। इतना कहते ही बेहोश होकर जमीन पर गिर जातीं हैं मृतक मो मोनाजीर उर्फ जुम्मन की पत्नी जरीना बानों की। यह सभी जुबानी घटना के बाद जरीना बानों की है। वह हर कोई आनें जानें और मिलने वालों बस इतना ही कहतीं हैं।

वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना पाते ही सचेतक सत्तारूढ़ दल रामरतन सिंह, जदयू जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष अशफ़ाक अख्तर उर्फ हुकुमत, डा मो साजिद अली, राजद जिलाध्यक्ष मोहित यादव, रामानन्द यादव, बथौली -तबस्सुम आरा, समाजसेवी मो खुर्शीद आलम, मो सफीक आलम, पंसस मो तौकीर आलम, विकास कुमार, मो वाहिद, मो मुन्ना, बथौली के पूर्व पंसस तबस्सुम आरा, सिमरिया -2 भिखारी यादव ने सांत्वना दी और आश्वासन दिया है कि जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगी। परिवार को उचित न्याय दिला कर रहेंगें। वहीं परिजनों ने बताया कि वह रिगर का कार्य कर परिवार का भरण-पोषण करते थे और वह राजनीति में राजद के एक प्राथमिक सदस्य थे। कहा कि उनके दो पुत्र गुजरात में रह रहे हैं, फ्लाईट से आते ही मंगलवार को फजर और जौहर के बीच बलुआरा क़ब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार