शिक्षकों के पदोन्नति नहीं रोकी गई तो आने वाले दिनों में आयशा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में ताला लगाने का काम करेगी-अजय कुमार

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर आज ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के बैनर तले छात्रों ने आक्रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने ढोल बाजे के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की । दरअसल छात्रों का कहना है कि नियमतः जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत कर्मियों की 3 वर्ष के उपरांत स्थानांतरण हो जाना चाहिए ।

जबकि यहां 10-10 साल से कर्मी जमे हुए हैं। और उन्हीं लोगों के द्वारा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जाता है । उन लोगों के द्वारा पैसे देकर अपने स्थानांतरण को भी रोका गया है साथ-साथ अन्य जगहों पर भी पैसे लेकर शिक्षकों को मनचाहे जगह पर स्थानांतरण किया जा रहा है । हाल के दिनों में 68 शिक्षकों की पदोन्नति हुई है उसमें भी कार्यालय के द्वारा मोटे रकम की वसूली की गई है ।

छात्रों का आरोप है कि अगर जल्द से जल्द उन शिक्षकों के पदोन्नति नहीं रोकी गई तो आने वाले दिनों में आयशा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में ताला लगाने का काम करेगी एवं आक्रोषपूर्ण प्रदर्शन भी करेगी और इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलु की रिपोर्ट