पर्यावरण संरक्षण जागरुकता को लेकर पैदल देश भ्रमण पर निकले दो युवाओं को साइकिल पर संडे की टीम ने बीहट में किया सम्मानित

छत्तीसगढ से दो युवाओं ने देश भर में पैदल यात्रा कर पर्यावरण प्रदूषण से बचाव को लेकर कर रहे हैं लोगों को जागरू छत्तीसगढ से दो युवाओं ने देश भर में पैदल यात्रा कर आमलोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का कर रहे हैं ऐतिहासिक पहल। 

छत्तीसगढ से दो युवाओं ने देश भर में पैदल यात्रा कर आमलोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का कर रहे हैं ऐतिहासिक पहल। 

डीएनबी भारत डेस्क 

लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से देश भ्रमण पर पैदल निकले दो युवाओं का शानदार स्वागत मध्य विद्यालय बीहट के परिसर में साइकिल पे संडे के सदस्यों और विद्यालय परिवार द्वारा किया गया।  7 अक्टूबर 2021 को रायपुर छत्तीसगढ़ से अपनी यात्रा शुरू करने वाले अजीतेश शर्मा और सौरभ देवांगन अपनी इरादे के पक्के हैं।

वह हर रोज 30 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं और लोगों से पर्यावरण के साथ-साथ युवाओं को अपने कर्तव्य बोध के लिए जागरूक करते चले जा रहे हैं। अजितेश कहते हैं कि उन्हें 28 राज्य की यात्रा करनी है और रोज चलना है। पिछले डेढ़ साल से घर से बाहर निकले हुए अजितेश और सौरभ के दाढ़ी और सर के बाल अब बढ़ चले हैं लेकिन वे अपनी कर्तव्य पथ पर लगातार आगे बढ़ते चले जा रहे हैं।

थियेटर की पढ़ाई के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने के लिए बढ़ते चले जा रहे इन युवाओं को बदलाव की संभावना दिख रही है। इसी दौरान उनका स्वागत साइकिल पे संडे टीम के विनोद भारती, अंशु कुमार, गोविंद कुमार, कुणाल कुमार, कन्हैया और विद्यालय प्रधान रंजन कुमार, वरीय शिक्षिका अनुपमा सिंह, उपमुख्य पार्षद ऋषिकेश द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उन्हें अंगवस्त्र और पौधा भेंट किया गया। इस यात्रा पर साथ निकले सौरभ देवांगन कहते हैं कि बिहार के अंदर लोगों का अच्छा स्नेह प्रेम मिल रहा है। हालांकि कई लोग मेरे साथ सेल्फी लेते हैं और फिर जल्दी से निकल जाते हैं। लेकिन अधिकांश लोगों ने हमारे इस कार्य की सराहना की है और वह कहते हैं कि पर्यावरण का संरक्षण हम सबके लिए जरूरी है। दोनों युवा राजू राजेंद्र पुल के रास्ते पटना पहुंचेंगे और फिर पटना के बाद रांची गया और लखनऊ के रास्ते आगे बढ़ते चले जाएंगे।

#EnvironmentalAwareness