बेगूसराय में आवारा कुत्तों ने करीब 25 लोगों को बनाया अपना शिकार, सभी का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है

 

मामला बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर की है

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में एक बार फिर कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में है। ताजा मामला बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर की है जहां बीते शाम आवारा कुत्तों ने तकरीबन 25 लोगों को अपना शिकार बनाया। फिलहाल सभी का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है।

आलम यह है कि कुत्तों के भय से अब लोगों का उक्त स्थल पर चलना फिरना मुश्किल हो गया है और लोग कुत्तों के भय घर से निकलने से भी कतरा रहे हैं । कुत्तों के शिकार अधिकांश लोगों ने बताया जब वह अपने घरेलू काम के लिए बाहर निकले थे तभी आवारा कुत्तों ने उन्हें अपना शिकार बना लिया ।

फिलहाल लोगों के द्वारा जिला प्रशासन से आवारा कुत्तों को पकड़ने की गुहार लगाई जा रही है। वहीं चिकित्सकों का कहना है की बरसात के दिनों में विषैला जीव जंतुओं का प्रभाव बढ़ जाता है और खासकर कुत्ते जब कोई जहरीली सामग्री या फिर अधिक गंदी सामग्री खा लेते हैं तो उनका दिमागी संतुलन बिगड़ जाता है जिससे वह इंसानों पर हमला शुरू कर देते हैं।

वहीं सदर अस्पताल के पदाधिकारी ने बताया कि बेगूसराय सदर अस्पताल में एंटी रेबीज सुई उपलब्ध है जितने भी लोग कुत्तों के शिकार हुए हैं उन सब का बेहतर इलाज किया जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क