नालंदा में अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर,सरकारी जमीन पर बने मकानों को हटाने का कार्य शुरू

पटना हाईकोर्ट के आदेश पर आज अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। इसके पूर्व इस इलाके के कई मकानों को घर खाली करने के लिए नोटिस भी दिया गया था।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा जिले में अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं क्योंकि जिले में अतिक्रमण कर निवास कर रहे लोगों को ऊपर अब सरकार की नजर है। आपको बता दें कि परवलपुर प्रखंड के चौसंडा पंचायत के पवई गांव में शनिवार को भारी पुलिस बलों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी थानाध्यक्ष डीसीएलआर समेत भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मौके पर मौजूद रहे। परवलपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी उषा कुमारी ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर आज अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है।

इसके पूर्व इस इलाके के कई मकानों को घर खाली करने के लिए नोटिस भी दिया गया था। यह सभी सरकारी जमीन पर मकान बनाकर कई वर्षों से निवास कर रहे थे। जिसके बाद पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर इन सभी को यहां से हटाने का काम जारी है।

वही पवई गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 50 सालों से वह इसी इलाके में रह रहे हैं अब अचानक उन्हें अतिक्रमण के नाम पर हटाने का काम किया जा रहा है।जिससे दर्जनों घर के लोग बेघर हो चुके हैं। सरकार ने कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था हम लोगों के लिए नहीं किया है। हम लोग इस चिलचिलाती गर्मी में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा