अष्टमी पर्व की देर रात तक पूजा पंडालों में उमड़ा रहा श्रद्धालुओं की भीड़, बिहार शरीफ के पूजा पंडालों में प्राकृतिक छटा और भारतीय टीम की दिखी झलक

 

भीड़ के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से चौकस

डीएनबी भारत डेस्क

नवरात्र के आठवें दिन बिहार शरीफ शहर के सभी पूजा पंडालो में माता के भक्तों की भीड़ देखी गई। पूरा शहर माता के जयकारों से गूंज उठा। देर रात तक श्रद्धालु बिहार शरीफ के पूजा पंडाल में माता के दर्शन कर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

मेला के दौरान भीड़ को देखते हुए हर चौक चौराहों पर पंडालो के पास सुरक्षा सेंटर भी बनाया गया है। जिसमें पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी पूरी तरह से मुस्तैद दिखे।

मोटरसाइकिल पर सवार भी सुरक्षाकर्मी बूटर की आवाज से मनचलो एवं सामाजिक तत्वों को आगाह करते नजर आए। प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था को देखते हुए श्रद्धालु भी काफी गदगद दिखे।

श्रद्धालुओं बेफिक्र होकर शहर में दुर्गापूजा के मेले का आनंद उठाया। आपको बता दें कि इस बार दुर्गा पूजा के अवसर पर कई पूजा समितियां के द्वारा पर्यावरण की झलक भी दिखाई गई है।

वहीं पुलपर कंटाही मोहल्ले में पूजा समिति के द्वारा आईसीसी 20-20 वर्ल्ड कप के विजेता टीम के भी खिलाड़ियों को दिखाया गया है। कही मुंग की दाल से बनी प्रतिमा तो कही मधुमक्खियों के छत को देखकर श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखे।

वही मोगलकुआं डाक बंगला चौक के पास बनी प्रतिमा भी मेले के आकर्षण का केंद्र रहा।यहां 1955 ईस्वी से दुर्गापूजा की प्रतिमा हर साल बिठाया जाता है।

डीएनबी भारत डेस्क