आंगनवाड़ी सेविकाओ ने हड़ताल के दौरान बाल विकास परियोजना बछवाड़ा कार्यालय परिसर में थाली पीटकर जताया विरोध

आंगनवाड़ी सेविका व सहायिका अपने हक के लिए लड़ने और मिटने के लिए तैयार है।

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में विगत पंद्रह दिनों से चल रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार को जारी रहा। विभिन्न पंचायतो में कार्यरत आंगनवाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने सरकार के खिलाफ अनोखे तरह से विरोध जताया है। इस दौरान आंगनवाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने भुख लगी है रोटी दो कहते हुए गाली व थाली पीट पीट कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया है।

प्रदर्शन को लेकर कर्मचारी यूनियन एटक के जिला महासचिव संगीता झा ने कहा कि हम लोगों को भूख लगी है और ये अंधी,बहरी और गूंगी सरकार खाने के लिए रोटी नहीं दे रही है। यदि मौजूदा सरकार की यही मंशा है कि आंगनवाड़ी सेविका व सहायिकाओं के हक को ना देकर सड़क पर लड़ने और मरने के लिए छोड़ दिया गया,तो हमलोग उन्हें कहना चाहती हूं कि आंगनवाड़ी सेविका व सहायिका अपने हक के लिए लड़ने और मिटने के लिए तैयार है।

जब तक हमलोगों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जाएगा तब तक हमारा अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा। हड़ताल के दौरान प्रखंड अध्यक्ष पूनम कुमारी अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। जिसके कारण कुछ देर अफरा तफरी का माहौल बना रहा। आनन फानन में आंगनबाड़ी सेविकाओं ने उन्हें उपचार के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बछवाड़ा में भर्ती कराया।

मौके पर रेखा कुमारी,रंजू देवी,मंजू देवी,भवानी कुमारी,कंचन भारती,किरण कुमारी,खुशबू कुमारी,सीता कुमारी, मौसमी कुमारी,प्रेमलता कुमारी,रीता कुमारी समेत दर्जनों आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका का मौजूद थी।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट