समस्तीपुर: अंडरग्राउंड तहखाने में चल रही थी नकली शराब की फैक्टरी, सरगना के पकड़े जाने के बाद हुआ खुलासा, 8 गिरफ्तार

 

मुसरीघरारी थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली एक फैक्टरी का किया खुलासा

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर की मुसरीघरारी थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली एक फैक्टरी का खुलासा किया है। जो पिछले एक साल से थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव स्थित एक घर के अंडरग्राउंड तहखाने में चलाया जा रहा था। यह घर फतेहपुर वार्ड संख्या 05 के उमेश कुमार उर्फ ननकी का बताया जाता है।

ननकी पूर्व में शराब तस्करी के आरोप में जेल भी जा चुका है। दो दिन पूर्व हुई उसकी गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हुआ है। ननकी के घर से करीब 600 लीटर स्प्रीट के साथ-साथ शराब के निर्माण में उपयोग होने वाले विभिन्न प्रकार के सामान भी बरामद किए गए हैं। साथ ही इस कारोबार में शामिल 8 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को एएसपी संजय कुमार पांडेय ने नगर थाना पर आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है।

जिसमें इस गैंग से जुड़े 18 लोगों को नामजद किया गया है। फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।एएसपी पांडेय ने इस कार्रवाई को लेकर बताया कि 18 मार्च को गूप्त सूचना प्राप्त हुई कि फतेहपुर निवासी उमेश कुमार उर्फ ननकी अपने निर्माणाधीन पक्का के मकान में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर स्प्रीट से नकली विदेशी शराब का निर्माण कर रहा है। साथ ही निर्मित नकली शराब को कहीं ले जाने की योजना बना रहा है।

इस सूचना पर मुसरीघरारी थानाध्यक्ष फैजुल अंसारी ने अपनी टीम के साथ छापेमारी की। जहां नकली शराब बना रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही वहां से भारी मात्रा में स्प्रीट के साथ रैपर, ढक्कन, खाली बोतल एवं अन्य सामान बरामद किया गया। पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि ये लोग नकली विदेशी शराब का निर्माण करते हैं, तथा बोतल पर नकली स्टीकर एवं ढकन लगाकर असली दामों पर बेच देते हैं शराब बनने में लगने वाले सभी उपयोगी समानों को गैंग में शामिल अन्य लोगों के द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट