बछवाड़ा अंचलाधिकारी के स्थानांतरण के उपरांत विदाई सह सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

विदाई सह सम्मान समारोह की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त शिक्षक सह साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी ने किया।

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को अंचलाधिकारी के स्थानांतरण के उपरांत विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया । विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि समाजसेवी कार्यकर्ता बुद्धिजीवी समेत दर्जनों की संख्या में आमजन मौजूद थे ।

विदाई सह सम्मान समारोह की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त शिक्षक सह साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी ने किया। विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम में बछवाड़ा प्रखंड कार्यालय में कार्यरत अंचलाधिकारी दीपक कुमार को स्थानांतरण के उपरांत सम्मान समारोह पुर्वक विदाई दी गई ।

कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए अवकाश प्राप्त शिक्षक सह साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी ने कहा कि बदलाव प्रकृति का नियम है । सरकारी सेवा में कार्यरत है उन्हें एक निश्चित अवधि के बाद स्थानांतरण होना निश्चित है । कर्तव्यनिष्ट एवं जन गण की सेवा में सदा समर्पित रहने वाले पदाधिकारी अथवा कर्मचारी ही सम्मान के पात्र बन पाते हैं ।

सरकारी नौकरी काजल की कोठरी के समान है और उस काजल की कोठरी से सम्मान पुर्वक बेदाग निकल जाना अपने आप में बड़ी बात है । उन्होंने कहा कि आज का दिन बछवाड़ा की जनता हमेशा याद रखेगा । दीपक कुमार अपने कार्यकाल में निष्पक्ष व स्वतंत्र रुप कार्य करते रहे ।

आज प्रखंड कर्मियों के लिए खुशी और गम दोनों का दिन है । गम इस बात की है कि एक कर्तव्यनिष्ठ सुयोग्य अंचलाधिकारी का स्थानतंरण हो रहा है । कार्यक्रम के दौरान विभिन्न पंचायत के जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों द्वारा अंचलाधिकारी को फुल माला,अंग वस्त्र समेत उपहार देकर सम्मान पुर्वक विदाई दी ।

मौके बीडीओ अभिषेक राज,पंसस सिकंदर कुमार,बिनोद राय , उमेश कुंवर कवि , विजय शंकर दास, सुशील राय उर्फ़ मल्ली समेत विभिन्न पंचायतों के जन प्रतिनिधि व पदाधिकारी समेत दर्जनों की संख्या में आमजन मौजूद थे ।

डीएनबी भारत डेस्क