अनंत कुमार सिंह ने बरौनी रिफ़ाइनरी में प्रोजेक्ट साइट, कंट्रोल रूम आदि विभागों का किया निरीक्षण

अनंत कुमार सिंह ने बरौनी रिफ़ाइनरी में प्रोजेक्ट साइट, कंट्रोल रूम आदि विभागों का किया निरीक्षण

डीएनबी भारत डेस्क 

अनंत कुमार सिंह, भा.पु. से. ने बरौनी रिफाइनरी का दौरा किया। इस दौरान सत्य प्रकाश, कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख ने राजीव कक्कड़, कार्यकारी निदेशक (सतर्कता ),कॉर्पोरेट ऑफिस जीआरके मूर्ति, मुख्‍य महाप्रबंधक (परियोजना) एसजी वेंकटेश, मुख्य महाप्रबंधक(टीएस एवं एचएसई) एसके सरकार, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) रणधीर कुमार, मुख्‍य महाप्रबंधक ईआरपीएल बरौनी महेश कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (सतर्कता), बरौनी रिफाइनरी एवं पाइपलाइन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में अनंत कुमार सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

बरौनी रिफाइनरी के ध्येय ‘हर कदम प्रकृति के संग’ को चरितार्थ करते हुए बरौनी रिफाइनरी अंतर्गत रिफाइनरी सूर्य सरोवर पोखर के प्रांगण में वरिष्ठ अधिकारियों, बीटीएमयू और आईओओए के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में अनंत कुमार सिंह द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। इसके पश्चात बरौनी रिफाइनरी के प्रशासनिक भवन में अनंत कुमार सिंह के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बरौनी रिफाइनरी टीम की ओर से सत्य प्रकाश ने अनंत कुमार सिंह का अभिनंदन किया।

अनंत कुमार सिंह ने “साइबर स्वच्छ ओक्टोबर” नामक अन्तराष्ट्रिय स्तर पर होने वाली साइबर क्राइम के प्रति जागरूकता प्रोत्साहित करने हेतु विशेष अभियान का उद्घाटन बरौनी रिफाइनरी में किया। श्री सिंह ने अपने सम्बोधन में बरौनी रिफाइनरी के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को राज्य और देश की प्रगति में उनके योगदान के लिए उनकी प्रशंसा की एवं सराहा। उन्होंने पारदर्शिता, ईमानदारी एवं आविलम्ब जांच सुनिश्चित करने को सतर्कता विभाग की मुख्य भूमिका व मूल मंत्र बताया।

सतर्कता विभाग का मुख्य ध्येय संगठन के मूल उद्देश्यों के अनुरूप बताया , गत वर्षों में आईओसीएल मे बहुत से प्रणाली सुधार पहल सतर्कता विभाग की अनुशंसा के कारण हुए हैं जैसे एकीकृत कार्य प्रक्रिया मैनुअल, डी ओ ए, रिक्रूटमेंट नीति और दिशा-निर्देशों में सुधार, ठेका मजदूरों की मजदूरी के भुगतान संबन्धित शिकायतों पर कार्यवाही, संबंधित वैधानिक अनुपालन तथा ईसीएलएमएस कार्यान्वयन, इत्यादि।

श्री सिंह ने प्रत्येक कर्मचारी को सतर्कता के दिशा निर्देशों का पालन अपने नैत्य कार्यालय कार्यों में करने की अपील की और नए अधिकारियों को अनिवार्य सतर्कता प्रशिक्षण देने पर ज़ोर दिया। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लिए जिसमें उन्होंने अनेकों मुद्दों पर चर्चा किए। तत्पश्चात अनंत कुमार सिंह ने बरौनी रिफ़ाइनरी में प्रोजेक्ट साइट,कंट्रोल रूम आदि स्थलों का दौरा किया। इसके अलावे उन्होंने ईआरपीएल बरौनी यूनिट और मार्केटिंग टर्मिनल में भी दौरा किया ।

#baraunirefinery