समस्तीपुर में अल कबीर ज्वेलर्स ने जन उपयोगी योजना” कन्या विवाह योजना का किया विधिवत शुभारंभ

 

डीएनबी भारत डेस्क
समस्तीपुर शहर के चर्चित व्यवसाई एवं समाजसेवी मो. अमानुद्दीन एवं उनके प्रतिष्ठान अल_कबीर ज्वेलर्स के द्वारा उनकी बेहद ही जन उपयोगी योजना” कन्या विवाह योजना” का विधिवत शुभारंभ रविवार को समस्तीपुर के गोला रोड स्थित संध्या होटल में किया गया।

इस कार्यक्रम में अल_कबीर ज्वेलर्स के प्रोपराइटर मो अमानुद्दीन ने उपस्थित अतिथियों के सम्मुख कार्यक्रम को लांच किया अल_ कबीर ज्वेलर्स, धर्मपुर, समस्तीपुर के स्थापक मो. अमानुद्दीन ने विस्तार पूर्वक इस योजना के विषय में उपस्थित अतिथियों को जानकारी दी जिसका मुख्य उद्देश्य सोना एवं उसके आभूषण को आम जनों के लिए सुलभ बनाना है इस योजना में कोई भी अपना खाता खुलवा सकता है जो एक वर्ष से लेकर 5 वर्ष की अवधि के लिए खोला जाता है।

इसका मुख्य आकर्षण यह है कि एक साल इस योजना में आप केवल 11 माह की राशि जमा करनी है और 12 वा महीने की राशि आपके तरफ से अल _कबीर ज्वेलर्स स्वयं जमा करेंगे एवं साल के अंत में आपको आपके पसंद का सोना चांदी एवं हीरे का आभूषण प्रदान किया जाएगा। मोहम्मद अमानुद्दीन एक व्यवसायि होने के इधर एक समाजसेवी भी हैं जो विभिन्न समाजसेवी कार्यो में निरंतर बढ चढ कर अपना योगदान देते रहते हैं।

धर्मपुर में उनके द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए निशुल्क स्कूल का संचालन अपने संस्था के माध्यम से चलाया जा रहा है, जिसमें 200 से अधिक बच्चे मुफ्त में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। जिन्हें किताब, कॉपी, ड्रेस के साथ-साथ बिना किसी फीस के पढ़ाया जा रहा है। आज के कार्यक्रम का संचालन मिस रूबी ने किया कार्यक्रम को अंत में अल कबीर ज्वेलर्स के प्रबंधक मोहम्मद अमालुद्दीन के द्वारा उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद अर्पित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में मोहम्मद अमानुद्दीन के द्वारा बुके देखकर मोहम्मद इश्तियाक खान, डॉक्टर फहद खान, डॉक्टर उजमा दाऊदी, अधिवक्ता नुजहत नाज पत्रकार हसीब अहमद, खालिद अनवर एवं आदिल खान का स्वागत किया गया ।इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से चुनने आबदीन, नुसरत नाज, हसीब अहमद, इश्तियाक खान मोतिउर रहमान, आदिल खान डॉक्टर इश्तियाक अहमद, खालिद अनवर आदि ने अपना विचार एवं योजना के शुभारंभ पर मोहम्मद अमानुद्दीन को बधाई दी।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट