अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

 

अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के तत्वाधान मे सात सूत्री मांगो के समर्थन मे देश के सभी जिलों मे आयोजित किया गया है.

डीएनबी भारत डेस्क

अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के तत्वाधान मे आज बेगूसराय के कैंटीन चौक पर कर्मचारियों के द्वारा एक विशाल  धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया.. जिसमे सभी विभागो के सैकड़ो की संख्या मे कर्मचारीयों ने हिस्सा लिया. भारतीय राज्य कर्मचारी संघ के तत्वाधान मे आयोजित यह धरना देश के विभिन्न जिलों मे आयोजित की गई है. यह धरना प्रदर्शन जिला के सभी प्रखंडो मे भी आयोजित की गई है.

बताते चले की आज  बाम दलों के अलावे विभिन्न संगठनों ने आज बंद का आह्वान किया है. इस संबंध मे कर्मचारी संगठन के मोहन मुरारी ने बताया की अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के तत्वाधान मे सात सूत्री मांगो के समर्थन मे देश के सभी जिलों मे आयोजित किया गया है. यह एक दिवसीय जिला के सभी प्रखंडो और अन्य कार्यालय मे आयोजित की गई है. जिसमें मुख्य रूप से पूर्ण पेंशन बहाल करने, 8 घंटा मजदूरी के समय को लागू करने, केंद्रीय उपक्रम में केंद्रीय मजदूरी दर एवं राजकीय उपक्रम में राज्य द्वारा निर्धारित मजदूरी दर लागू करने, सार्वजनिक प्रतिष्ठान को बेचना बंद करने आदी मुख्य मांग है.

उन्होने बताया की आज के इस बंदी मे विभिन्न विभाग के कर्मचारी शामिल है. उन्होंने बताया की अंग्रेज जमाने से चले आ रहे है पेंशन कानून लागु है. हम लोग मांग करते है की ठेका संविदा आउटसोर्सिंग मानदेय पर बहस सभी कर्मियों की नौकरी रेगुलर की जाय. इसके अलावा आठवा पे कमिशन को लागु किया जाय जो हर दस साल मे लागू होता है. इसके आलवा कोरोना कल में 18 माह का डीए का भुगतान करना आदी मुख्य मांग है.

डीएनबी भारत डेस्क