एआईएसएफ द्वारा आयोजित जिला स्तरीय शहीद राजेश-दिलीप स्मृति वॉलीबॉल प्रतियोगिता की विजेता बनी रतनपुर

शहीदों की विरासत को जिंदा रखने वाला इकलौता छात्र संगठन है एआईएसएफ – राकेश

डीएनबी भारत डेस्क 

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के 21वें जिला सम्मेलन के अवसर पर बीहट मध्य विद्यालय में दो दिवसीय जिला स्तरीय शहीद राजेश-दिलीप स्मृति वालीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। शुक्रवार को देर रात तक चले फाइनल मुक़ाबले में रतनपुर की टीम ने बीहट स्टूडेंट क्लब को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 25-21,17-25,25-19,22-25,15-13 से मात दी। और 5 सेटों के इस मुक़ाबले में रतनपुर की टीम 3-2 से विजय रही।

इससे पूर्व सेमिफाइनल मुकाबले में रतनपुर ने नव भारत क्लब बीहट को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं स्टूडेंट क्लब बीहट ने दुलारपुर की टीम को 3-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई। इस प्रतियोगिता में कुल चौदह पुरुष टीम ने हिस्सा लिया।

बरौनी की पूर्व विधायक शकुंतला सिन्हा की स्मृति में आयोजित बालिका वालीबॉल के मैच में पटना की टीम ने बेगूसराय को 2-1 से हार दिया। बालिका वर्ग में एकमात्र मैच प्रदर्शनी मैच के रूप में खेला गया। मैच में निर्णायक की भूमिका में रामाज्ञा सिंह,मुकेश कुमार एवं अनिल कुमार थे।स्कोरर स्वप्निल एवं उद्घोषक के रूप में श्रीराम शर्मा, सुधांशु, अमन तथा अमृत थे।

मैच के उपरांत सत्तारूढ दल के सचेतक सह तेघड़ा विधायक  रामरतन सिंह, नप बीहट उपमुख्य पार्षद ऋषिकेश कुमार, एटक जिला महासचिव प्रह्लाद सिंह, एआईएसएफ राज्याध्यक्ष अमीन हमजा, वीरेन्द्र सिंह बाघा, पैक्स अध्यक्ष अजय सिंह, नवल किशोर सिंह, छात्रनेता अमरेश कुमार, युवा नेता शम्भू देवा, पूर्व मुखिया रामाधार सिंह, रामानंद सिंह, प्रवीण सिंह, धीरज वत्स आदि अतिथियों के द्वारा विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को शील्ड एवं पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।

एआईएसएफ के जिला सचिव राकेश कुमार ने कहा शहीदों की विरासत को जिंदा रखने वाला इकलौता छात्र संगठन एआईएसएफ है। संगठन का इतिहास कुर्बानियों का है। वर्तमान समय में भी एआईएसएफ छात्रहितों के साथ स्पोर्ट्स एवं कल्चर गतिविधियों में जिले का अग्रणी छात्र संगठन है।इस अवसर पर अविनाश कौशिक, सौरभ कुमार, रितेश पासवान, ध्रुव कुमार, धीरेन्द्र, कमल वत्स, राजकिशोर, पैक्स अध्यक्ष नवीन सिंह, संजय कुमार, हरेराम सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी व दर्शक उपस्थित थे।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

volleyball