एबीवीपी के सदस्य मिले शहीदों के परिवार से, कहा…

कारगिल के 25वां विजय दिवस के शुभ अवसर पर राष्ट्र के पटल पर यादगार बनाने के लिए हम सभी देशवासी संकल्पित हैं: राज्य विश्वविद्यालय संयोजक कन्हैया कुमार

डीएनबी भारत डेस्क 

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मंझौल नगर इकाई एवं आरसीएस कॉलेज मंझौल छात्रसंघ इकाई के द्वारा अभाविप प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार सिंह गप्पू के नेतृत्व में कारगिल विजय दिवस के शुभ अवसर पर शहीद परिवार से मिलकर शौर्य दिवस के शुभ अवसर पर शहीद परिवार के सदस्य का मनोबल बढ़ाया।

इसी अवसर पर अभाविप राज्य विश्वविद्यालय संयोजक कन्हैया कुमार ने कहा कि आज कारगिल दिवस के 25वीं वर्षगाँठ के शुभ अवसर पर मंझौल के विभिन्न पंचायत से शहीद हुए वीर-सपूत के परिवार से मिलकर उन सभी माता-पिता एवं उनके अन्य परिवार के सदस्यों को इस कारगिल दिवस के शुभ अवसर पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए वीर सपूत के शौर्य को याद किया गया एवं युवाओं के बीच एक बेहतर संदेश देने का काम किया गया।

इस अवसर पर आरसीएस कॉलेज मंझौल प्रधानाचार्य डॉ फूलो पासवान एवं प्रो विजय पासवान ने कहा कि हम सभी कॉलेज प्रशासन विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में शहीद मेजर मुकेश, शहीद अमरेश, शहीद अरविंद के शौर्य पराक्रम को याद करने के लिए उनके आवास पर पहुंचकर अपने-आप को कारगिल विजय दिवस के शुभ अवसर पर पूरे कॉलेज परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

विशेष रूप से यह जो शहीद वीर-सपूत हमारे कॉलेज के छात्र भी रहे हैं। इससे हमारे लिए एवं कॉलेज परिवार के लिए गौरव का विषय है। शहीद सिर्फ अपने परिवार के लिए नहीं होता है वह पूरे देश के लिए एवं राष्ट्र के लिए रक्षा करते हुए शहीद होते हैं। उनके रक्षा के बल पर ही आज हमारा राष्ट्र सुरक्षित है। आज का दिन हम सबों के लिए महोत्सव का दिन है।

इस विजय दिवस को हम लोग खासकर के काफी धूमधाम से मनाए और युवाओं को एक बेहतर संदेश देने का काम करें। इसी अवसर पर शहीद अमरेश की मां बिंदु देवी एवं शाहिद अरविंद की पत्नी बेबी कुमारी ने कहा कि आज इस कारगिल दिवस के दिन आकर के आप सबों ने मुझे एवं हमारे परिवार के सदस्य को सम्मान देने का एवं मनोबल बढ़ाने का जो काम किया है खास करके विद्यार्थी परिषद के लोग एवं आरसीएस कॉलेज के प्रशासनिक पदाधिकारी के द्वारा यह हमारे लिए गौरव का विषय है। हम देश के युवाओं से अपील करेंगे।

आप देश की रक्षा में तत्पर सदैव डटकर खड़े होकर रक्षा करें जिससे हमारा राष्ट्र सुरक्षित रहे। इसी अवसर पर मेजर मुकेश गैस एजेंसी के मैनेजर रामचंद्र ईश्वर ने कहा कि आज कारगिल विजय दिवस के शुभ अवसर पर आप सबों ने इस संस्था में काम कर रहे सैकड़ो लोगों का जो आकर मनोबल बढ़ाने का काम किया है यह कहीं-ना-कहीं हमारे लिए एवं हमारे उपभोक्ताओं के लिए भी गौरव का विषय है। हम मेजर मुकेश के पराक्रम के बल पर ही आज इस सम्मान को पाने के लायक हुए।

यह सम्मान हमारा नहीं हमारे देश के वीर सपूत शहीद सभी युवाओं के लिए है। इसे आज के समय में युवाओं को मार्गदर्शन के रास्ते पर चलने की जरूरत है। इसी अवसर पर शाहिद अमरेश के पिता उमेश सिंह एवं समाजसेवी शिव कुमार सिंह ने कहा कि आज हम भी इस कार्यक्रम में शिरकत करके अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं एवं इस समाज को जरुर कहना चाहेंगे कारगिल दिवस को एक यादगार के रूप में अपने घर में दिया जलाकर आज काफी धूमधाम से मनाई और अपने आसपास के समाज एवं युवाओं को एक वीर सपूत के लिए संदेश देने का काम करें।

इसी में हमारी समाज की भलाई है। मौके पर आरसीएस कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ. फूलो पासवान, वर्सर प्रो. विजय पासवान, बेबी कुमारी, बिंदु देवी, उमेश सिंह, शिव कुमार सिंह, अमित कुमार आदि उपस्थित थे।