आरसीएस कॉलेज मंझौल में आयोजित हुई एबीवीपी बेगूसराय उत्तर की सदस्यता कार्यशाला का आयोजन

सदस्यता लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर एक अगस्त से लगेंगे 100 से अधिक कार्यकर्ता-अमित

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के मंझौल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय उत्तर का जिला सदस्यता कार्यशाला आरसीएस कॉलेज मंझौल परिसर में आयोजित हुआ। सदस्यता कार्यशाला उद्घाटन के उपरांत उपस्थित प्रमुख कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु महत्वपूर्ण सुझाव एवं तरीके बताए गए। इस अवसर पर प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में आए राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि बेगूसराय उत्तर के 6 प्रखंडों के 100 से अधिक कार्यकर्ता 15000 सदस्यता लक्ष्य की प्राप्ति के लिए 1 अगस्त से 12 अगस्त तक प्लस टू शिक्षण संस्थानों में सदस्यता अभियान चलाएंगे।

इस हेतु विद्यार्थी परिषद के 1 वर्ष के सेवाकार्य, आंदोलनात्मक, रचनात्मक गतिविधियों की पोस्टर प्रदर्शनी सभी परिसरों में लगाने से छात्र-छात्राओं में सदस्यता लेने की उत्सुकता बढ़ेगी। साथ ही विद्यार्थी परिषद के कार्य करने के मूल भाव प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए काम के ध्येय पर अधिक-से-अधिक कार्यकर्ताओं को सदस्यता में लगाकर प्रत्येक दिन का लक्ष्य तय करते हुए सदस्यता करने से लक्ष्य की प्राप्ति आसान हो जाएगी। राज्य विश्वविद्यालय कार्य संयोजक कन्हैया कुमार ने कहा कि मंझौल क्षेत्र में प्लस टू संस्थान के अतिरिक्त डिग्री कॉलेज, विभिन्न नगर इकाई, कॉलेज इकाई, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों में भी विद्यार्थी परिषद सदस्यता अभियान चलाएगी। 1 वर्ष के दौरान हम लोगों ने जो कार्य किए, सदस्यता अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं के समर्थन से विद्यार्थी परिषद का हाथ मजबूत होता है। इसलिए सदस्यता अभियान को जोर-जोर से चलाएंगे।

जिला संयोजक राज दीपक गुप्ता एवं सहसंयोजक रवि कुमार ने छात्र-छात्राओं को प्रत्येक प्रखंड के सदस्यता अभियान प्रमुख, सह प्रमुख, प्रचार-प्रसार प्रमुख इत्यादि जानकारी प्राप्त किया। जिला सदस्यता अभियान प्रमुख अमित कुमार सिंह गप्पू ने सभी कार्यकर्ताओं को 16 से 26 अगस्त तक नगर एवं डिग्री कॉलेज में सदस्यता अभियान चलाने तथा 27 से 30 अगस्त तक शिक्षक सदस्यता चलाने तथा प्रत्येक चरण का अलग-अलग हिसाब किताब रखते, विभिन्न परिसरों के शैक्षिक समस्याओं को नोट करने तथा सदस्यता के दौरान सक्रिय छात्र-छात्राओं से संपर्क बढ़ाकर सितंबर के महीने में प्लस टू संस्थान में इकाई गठन करने की बात कही। इस अवसर पर सदस्यता अभियान का पोस्टर विमोचन भी किया गया।

मौके पर बखरी नगरमंत्री अनुभव आनंद, मंझौल नगरमंत्री मुकेश कुमार, नगर उपाध्यक्ष संजय कुमार, आकाश पासवान, श्याम, अनुराग, करण, रविंद्र, अमोल, ऋषुराज, पूजा, शगुन भारती, शालिनी राज, रूपेश, अभिषेक सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

डीएनबी भारत डेस्क