रेलवे इंटर कॉलेज के फिर शुरू किए जाने से स्थानीय लोगों में हर्ष, अभाविप के सदस्यों ने कहा…

छात्र हितों की रक्षा के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सर्वप्रथम किया था आंदोलन की शुरुआत: कन्हैया। आंदोलन सफल होने से कार्यकर्ता, छात्र छात्राओं और स्थानीय लोगों में खुशी की लहर, रंग गुलाल लगाकर मनाई खुशियां

छात्र हितों की रक्षा के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सर्वप्रथम किया था आंदोलन की शुरुआत: कन्हैया। आंदोलन सफल होने से कार्यकर्ता, छात्र छात्राओं और स्थानीय लोगों में खुशी की लहर, रंग गुलाल लगाकर मनाई खुशियां

डीएनबी भारत डेस्क 

शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई बीहट के कार्यकर्ताओं ने रेलवे इंटर कॉलेज गढ़हारा को पुनः सुचारु रुप से संचालित करने के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे, सोनपुर जोन के डिवीजनल मैनेजर द्वारा 30 सितंबर 2022 को जारी आदेश पर खुशी जाहिर किया। कार्यकर्ताओं ने रेलवे इंटर कॉलेज गढ़हारा के मुख्य द्वार पर एक दूसरे को गुलाल लगाकर एवं मिठाई बांटकर आंदोलन की सफलता का उत्साह मनाया।

अभाविप के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र कुमार एवं नगर मंत्री हिमांशु कुमार ने कहा कि गढ़हारा रेलवे इंटर कॉलेज के पुनः सुचारु रुप से संचालित करने की खबर से आसपास के क्षेत्र के हजारों छात्रों के उज्जवल भविष्य निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। सर्वप्रथम इंटर कॉलेज गढ़हरा को बचाने के लिए विद्यार्थी परिषद ने छात्र नेता पूर्व नगर मंत्री कन्हैया सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी अमित ठाकुर, सीताराम कुमार, संदीप महेश्वरी, विष्णु कुमार, सचिन मेहता के नेतृत्व में ज्ञापन, पुतला-दहन, जन-जागरूकता, घेराव एवं धरना प्रदर्शन के माध्यम से लंबी लड़ाई और आंदोलन का रुख अख्तियार किया। आगे चलकर समाज में जागरूकता के बाद इसमें स्थानीय बुद्धिजीवी लोगों एवं समाज सेवा संघर्ष समिति का भी अविस्मरणीय योगदान मिला।

आरएसएस बीहट के नगर शारीरिक प्रमुख कन्हैया सिंह ने कहा कि अभाविप सस्ती लोकप्रियता के लिए किसी भी मुद्दे को नहीं उठाता है। लेकिन जिस मुद्दे को उठाता है उसमें निरंतरता के साथ सक्रिय रहता है। भविष्य में भी छात्रों के भविष्य के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ विद्यार्थी परिषद कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। पूर्व की तरह जिस प्रकार रेलवे इंटर कॉलेज में मुफ्त शिक्षा मिल रहा था उसी पद्धति को लागू करने के लिए विद्यार्थी परिषद संघर्षरत रहेगा। एक साधारण से राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं का फोन उठाकर इस आंदोलन के बारे में हर पल जानकारी देना अधिकारियों से बाद का फीडबैक भी देना, इस आंदोलन में उनका योगदान हम युवाओं को जोश भरता रहा। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

पूर्व नगर सह मंत्री अमित ठाकुर और छात्र नेता सचिन मेहता ने कहा कि कॉलेज खुलनेमात्र से विद्यार्थी परिषद का कार्य पूरा नहीं हो जाता है। कॉलेज में प्रवेश परीक्षा परिणाम के नाम पर होने वाली अनियमिता के लिए विद्यार्थी परिषद सभी परिसर में सक्रिय रहता है।

मौके पर अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य यशस्वी आनंद ने कहा कि इस आंदोलन में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सामाजिक व राजनीतिक लोगों ने मदद की है पूर्ववर्ती छात्र, खेल व सेना की तैयारी करने वाले युवा भी कॉलेज खोलने में बधाई के पात्र हैं। छात्र हित में सकारात्मक पहल करने के लिए रेलवे के पदाधिकारी, स्थानीय सांसद, राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रवादी विचार परिवार के सभी सदस्य के अथक प्रयास से आंदोलन सफल हो पाया।

मौके पर छात्र नेता सीताराम कुमार, अभाविप बीहट के पूर्व नगर मंत्री मनीष कुमार, अमित कुमार, गोविंद आर्य, सुखेन आर्य, भाजपा बीहट उपाध्यक्ष सुमित सिंह, राकेश कुमार, रोहित, सोनू कुमार, हिमांशु, सूरज कुमार, रवि कुमार, राजकुमार मौजूद थे।

 

बरौनी, बेगूसराय से नीरज कुमार

ABVPBarauniBegusaraibiharDesh newsDNB Bharatgadhahara inter Collegerailway
Comments (0)
Add Comment