800 ग्राम गांजा के साथ एक कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

 

डीएनबी भारत डेस्क

खोदाबंदपुर थाना क्षेत्र केफफौत गांव सेपुलिस ने 800 ग्राम गांजा के साथ एक युवक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की  समस्तीपुर जिले के हकीमाबाद निवासी सूरज साहनी का पुत्र सोनू कुमार है। इस बात की जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया कि आरक्षी अवर निरीक्षक सुबोध कुमार सशस्त्र बल के साथ थाना क्षेत्र के फफौत पुल चौक पर संध्या गस्ती के दौरान वाहन चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान वहां सेकुछ यात्रियों को लेकर एक ऑटो गुजर रहा था। आशंका होने पर पुलिस ने ऑटो चालक को रोकने का संकेत दिया।चालक ने ऑटो रोक दिया। तब पुलिस ने ओटो में सवार यश युवक का तलाशी लिया तो उसके जेब से 800 ग्राम गांजा बरामद किया गया।  पुलिस ने उस युवक को हिरासत में ले लिया और थाना लाया। घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दिया गया।

  आवश्यक पूछताछ के बाद इस मामले में प्राथमिक की दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में गुरुवार को भेज दिया गयाहै। बताते चलें कि खोदाबंदपुर प्रखंड का फफौत गांव गांजा का मंडी माना जाता है। यहां बरसों से गंजा का कारोबार निर्वाध रूप से फल फूल रहा है। यहां के दर्जनों युवा नेपाल से गांजा खरीद कर लाते हैं और फिर यहां से आसपास के गांव में अथवा नेपाल उड़ीसा बंगाल एवं अन्य प्रांत में तस्कर के माध्यम से बेचा करते हैं ।

गांजा  तस्करी के आरोप में इस गांव के दर्जनों लोग अब तक जेल जा चुके हैं। लेकिन सुधरने का नाम नहीं लेता है। फिर बेताल उसी डाल पर ।जेल से निकलने के बाद इसी धंधे में सं लिफ्त हो जा रहे हैं। यह अलग बात है की पुलिस के कभी-कभी रेड छापामारी में कुछ लोग या गांजा तस्कर पुलिस के चंगुल में फंस जाते हैं।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट