बेगूसराय खोदावंदपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की हुई मौत

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड में गुरुवार की सुबह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हृदय गति रुक जाने के कारण थाना क्षेत्र के सिरसी गांव की एक महिला की मौत हो गई। महिला बंजारन की पहचान खोदावंदपुर प्रखंड के बरियारपुर पूर्वी पंचायत के सिरसी निवासी मोहम्मद आलम की 45 वर्षीया विवाहिता पुत्री रूबी खातून के रूप में किया गया है। स्वजनों ने बताया कि मृतका का पति मोहम्मद दिव्यांग है। इसका पूरा परिवार घुमंतू जीवन व्यतीत कर अपना भरण-पोषण करता है।

मृतक का परिवार बंजारन है तथा घूम घूम कर देसी दवाई एवं अन्य नुक्से बेचकर अपना जीविकोपार्जन करता है। विगत कुछ दिनों से बंजारन अपने स्वजनों के साथ हाजीपुर के पास एक गाछी में तंबू लगाकर रह रही थी। आस-परोस दवा बेचकर और मांगकर जीवन यापन कर रही थी। गुरुवार की सुबह वह आकाशीय बिजली के चपेट में आ गई। जिससे उसका हृदय गति रुक गया और तत्क्षण उसकी मौत हो गई। बंजारन के मौत की खबर आसपास आग की तरफ फैल गई। स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची लेकिन बंजारन के स्वजनों ने मृतक का शव लेकर अपने गांव सिरसी के लिए प्रस्थान कर गए।

बंजारन रूबी की मौत की खबर सिरसी गांव में पहुंचने पर उनके परिवार के अन्य स्वजनों भी भी कोहराम मच गया मृतका का पति दिव्यांग है और उसके चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। बच्चों के भरण पोषण को लेकर स्वजन काफी चिंतित हैं। स्थानीय मुखिया मोहम्मद मजीद हुसैन ने इसकी पुष्टि किया है तथा मृतक के स्वजनों को हर संभव सरकारी सहायता एवं निजी सहयोग का आश्वासन दिया है। वहीं पूर्व प्रमुख गुफरान कमर ने भी मदद का भरोसा दिया है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट