समस्तीपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से लगी आग,दो दूकान समेत दूकान में रखे लाखो रुपये की सामान जलकर राख

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से आए दिन शॉर्ट सर्किट और लटक रहे हैं जर्जर विद्युत हाईटेंशन तारों के गिरने से अगलगी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। वहीं विभाग के द्वारा हर वर्ष रिपेयरिंग के नाम पर जर्जर तारों को बदलने के लिए लाखों रुपए की राशि का आवंटन होता है।

लेकिन विभाग के कर्मियों के द्वारा मिलीभगत से केवल कागज पर ही रिपेयरिंग का काम दिखा राशि को गबन कर लिया जाता है। वहीं, जर्जर विद्युत तारों के गिरने से अगलगी की घटना के पीड़ित आर्थिक रूप से पूरी तरह से बर्बाद हो जाते हैं और उनके अरमान अगलगी की घटना की तरह जलकर राख हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है।

जहां, समस्तीपुर जिले के रहमतपुर बांध पर स्थित दो दुकान के ऊपर जर्जर विद्युत तार के गिरने से आग लग गई। इस घटना में दुकान में रखे कॉस्मेटिक्स एवं चाय-नाश्ता व नगद सहित लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए। बता दें कि घटना गुरुवार सुबह 11:00 बजे की बताई जा रही है। इस घटना के बाद दुकानदार नंदकिशोर साह पूरी तरह के बदहवास हो चुके हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि, यहां बिजली का तार पुराना है, जिस वजह से बराबर टूटकर गिरता रहता है। जिससे कोई न कोई हादसा होता रहता है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन एवं विद्युत विभाग से अगलगी की घटना के पीड़ित को मुआवजा देने की मांग की है।

समस्तीपुर संवादाता अनिल चौधरी की रिपोर्ट